Site icon SITAMARHI LIVE

दलित लड़के से लव मैर‍िज की तो शुद्धिकरण के लिए बेटी को नर्मदा में डुबकी लगवाई-बाल काटे-जूठन खिलाया

Getty Image

मध्य प्रदेश के बैतूल में दलित युवक से लव मैरिज करने पर ओबीसी कास्ट की एक नर्सिंग की छात्रा को उसके ही पिता ने नर्मदा में स्नान कराकर शुद्धिकरण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ऑनर किलिंग के डर से जोड़े ने पुलिस से अपनी सुरक्षा की मांग की है. मामला जिले के चोपाना थाना क्षेत्र का है. लड़की ने पुलिस को अपने पिता सहित परिवारवालों से बचाने की गुहार लगाई है. पुलिस ने पिता सहित चार के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

बैतूल के चोपना निवासी साक्षी यादव ने बैतूल निवासी अमित अहिरवार नाम के युवक से पिछले साल आर्य समाज मंदिर में  शादी की थी. 24 साल की पीड़िता ने बताया कि 11 मार्च 2020 को बैतूल के टिकारी इलाके में रहने वाले 27 साल के दलित युवक से आर्य समाज में लव मैरिज की थी. शादी के बाद परिवार ने पुलिस की मदद से उसे ससुराल से वापस बुला लिया. इसके बाद उसे राजगढ़ में पढ़ने भेज दिया. अभी वह हॉस्टल में रह रही है. 28 अक्टूबर को वह हॉस्टल से भागकर पति के पास बैतूल पहुंची.

युवती का आरोप है कि पिता ने 18 अगस्त को उसे नर्मदा नदी पर ले जाकर 4 लोगों के सामने अर्धनग्न कर शुद्धिकरण करवाया. नदी में डुबकी लगवाई, उसे जूठी पूड़ी खिलवाई गई. बाल काटे गए और शरीर पर पहने कपड़े वहीं फिंकवा दिए गए. ऐसा दलित युवक के साथ शादी करने के बाद शुद्धिकरण 

Input: आज तक

Exit mobile version