बिहार के गोपालगंज जिले के मीरगंज थाने के मटिहानी चंवर में शुक्रवार की सुबह बेखौफ अपराधियों ने बालू कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार सभी अज्ञात अपराधी फरार हो गए. मृतक कारोबारी हथुआ थाने के सोहागपुर पंचायत के बंगरा गांव निवासी 55 वर्षीय अनिरूद्ध सिंह थे. हत्या की वारदात के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. हत्या की वजह का खुलासा नहीं हो सका है.

रोज की तरह काम पर निकला था

बताया जाता है कि बालू कारोबारी रोज सुबह उठ कर बालू के कारोबार में लग जाते थे. इस दौरान वह मीरगंज और हथुआ में बालू लदे ट्रकों से खरीद-बिक्री करते थे. शुक्रवार के दिन सुबह 4.30 बजे कारोबारी अपने घर से मीरगंज की ओर निकले. इसी दौरान अपराधियों ने उन्हें बंगरा से जिगना ढाला जाने वाली सड़क के बीच में मटिहानी गांव के समीप गोली मार दी.

गोली कब मारी गई, इसका निश्चित समय नहीं ज्ञात हो सका है. लेकिन नौ बजे दिन में लोगों ने रास्ते में पड़ी उनकी बाइक को देखा. बाद में खोजबीन करने पर उनका शव सड़क के किनारे चंवर में मिला. उनका शव पानी में डूबा हुआ था. जबकि शरीर पर चार गोलियां लगी हुई थी. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अपराधियों को देख कर वह सड़क के किनारे भागे होंगे. इसी दौरान पानी भरे चंवर में गिर गए होंने और अपराधियों ने उन्हें एक-एक कर चार गोलियां मार दी होगी.  

हत्या के बाद लोगों का हंगामा

बालू कारोबारी की हत्या की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए और हंगामा करने लगे. आक्रोशित लोग एसपी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे. हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. 

सीमा विवाद में उलझी पुलिस

इधर, मीरगंज व हथुआ थाने के सीमा विवाद में शव घंटों पड़ा रहा. हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में मीरगंज व हथुआ थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. लोगों को समझा-बुझा कर शव को मीरगंज पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा. घटना के संबंध में एसपी आनंद कुमार ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है. दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. जल्द ही हथियार बरामद कर हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा