एसएसबी 56वीं वाहिनी के पथरदेवा बीओपी के जवानों ने बुधवार की संध्या नेपाल के रास्ते भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर रहे दो संदिग्ध युवक के साथ तीन विदेशी युवतियों को पकड़ा है। पकड़ी गयी तीनों युवती के पास से बरामद पासपोर्ट के अनुसार वह उज्बेकिस्तान के काशकाडारिया क्षेत्र की रहने वाली है। जबकि पकड़ाये दोनों युवक नरपतगंज प्रखंड के बसमतिया का रहने वाला है। पकड़ाई तीन युवतियों में से दो सगी बहनें बतायी जा रही है। पकड़ाई युवतियों में से एक का नाम डायना युसुपोवा, पिता का नाम रावशान कीजि आयु 18 वर्ष, दूसरे का नाम इनोबाट राजबोवा, पिता सुन्नाटूल्ला कीजि आयु 20 वर्ष तथा तीसरे का नाम इसमिगुल राजाबोवा, पिता सुन्नाटूल्ला कीजि आयु 22 वर्ष है। इनमें से इनोबाट एवं इसमिगुल राजबोवा के पिता का नाम एक ही है जिससे यह प्रतीत होता है कि दोनों आपस में सगी बहनें है।

पकड़े गए दोनों युवक में से एक का नाम मो इस्माइल पिता राजुल अंसारी है वार्ड संख्य 02 बसमतिया बाजार तथा दूसरे का नाम सरोज कुमार साह पिता- उमेश साह वार्ड नंबर 08 बसमतिया है। बताया जा रहा है कि नेपाल के रास्ते तीनों युवती साहेबगंज बार्डर होते हुए भारतीय सीमाक्षेत्र में बिना किसी अनुमति एवं बिना वैध कागजात के प्रवेश कर गयी। साहेबगंज बार्डर से 900 रुपये में दोनों युवक द्वारा हायर किये गए आटो में बैठकर आगे जा रही थी कि रास्ते में पडऩे वाले पथरदेवा बीओपी के सामने आटो चेकिंग के समय पूछताछ एवं जांच-पड़ताल में संदिग्ध पाए जाने पर इन पांचों को एसएसबी द्वारा रोक कर छानबीन की जानी शुरू कर दी गयी। गौरतलब है कि पकड़ी गई तीनों युवतियों के पासपोर्ट महज एक महीना पूर्व सितंबर 2021 में ही जारी किया हुआ है वहीं तीनों के पास से नेपाल का एक टूरिस्ट वीजा पास मिला है जो 21 अक्टूबर का है।

इधर पकड़े गए दोनों युवकों के साथ तीनों युवतियों को एसएसबी के आवश्यक कार्रवाई उपरांत बथनाहा पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। एक साथ तीन विदेशी युवतियों के भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने की सूचना से सीमा क्षेत्र में कार्यरत तमाम एजंसियां चौकस हो गयी है। मामले में पुलिस के साथ स्पेशल क्राइम ब्रांच एवं इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम के लोग मामले को खंगालने में जुट गया है। इस संबंध में फारबिसगंज डीएसपी रामपुकार सिंह ने बताया कि पूछताछ की जा रही है। अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये किस उद्देश्य से यहां आई है। इस संबंध में एसएसबी के कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने से इन्कार कर रहे हैं।