बिहार में पंचायत चुनाव हो रहा है. पांच चरणों के मतदान और काउंटिंग की प्रक्रिया खत्म हो गई है. छठे चरण की वोटिंग के लिए तमाम तैयारियां की जा रही हैं. 3 नवंबर को छठे चरण के लिए वोटिंग होने वाली है. लिहाजा प्रचार के अंतिम समय में प्रत्याशी अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. पंचायत चुनाव में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के हीरो-हीरोइन भी मैदान में उतर गए हैं. गुरूवार को भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने नारायणपुर बुजुर्ग पंचायत की मुखिया कुमारी रुमझुम के लिए प्रचार किया.

गुरूवार को भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह वैशाली जिले के राजापाकर प्रखंड में पहुंची. अक्षरा ने यहां नारायणपुर बुजुर्ग पंचायत की मुखिया कुमारी रुमझुम के समर्थन में चुनाव प्रचार किया और उनके पक्ष में मतदान करने की अपील की. एक्ट्रेस अक्षरा के अलावा भोजपुरी की जानीमानी कलाकार अंजना सिंह ने भी कुमारी रुमझुम के लिए प्रचार किया और उन्हें जिताने की अपील की.

इन दोनों अभिनेत्रियों के अलावा भोजपुरी के जॉनी लीवर कहे जाने वाले अभिनेता मनोज सिंह टाइगर उर्फ़ बताशा चाचा भी चुनावी मैदान में उतरे और उन्होंने नारायणपुर बुजुर्ग पंचायत की मुखिया कुमारी रुमझुम के समर्थन में प्रचार-प्रसार किया. इनलोगों ने वीडियो संदेश भी जारी किया है, जिसमें निवर्तमान मुखिया कुमारी रुमझुम को जिताने की अपील की जा रही है. आपको बता दें कि लगभग दो सप्ताह पहले कुमारी रुमझुम ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. इनके नामांकन में काफी भारी संख्या में समर्थक पहुंचे थे. बड़े ही धूमधाम के साथ नॉमिनेशन करने के बाद कुमारी रुमझुम लगातार जनसम्पर्क अभियान चला रही हैं. साथ ही वह अपने 5 साल के कार्यकाल का हिसाब भी जनता को दे रही हैं कि किस तरीके से उन्होंने पूरी मेहनत और लगन के साथ नारायणपुर बुजुर्ग पंचायत के विकास के लिए काम किया.

आपको बता दें कि राजापाकर प्रखंड में छठे चरण में चुनाव हो रहा है. 5 अक्टूबर से यहां नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई, जो 11 अक्टूबर तक चली. 16 अक्टूबर को स्क्रूटनी हुई और अब यहां 3 नवंबर को वोटिंग होने जा रही है. खास बात ये है कि इस चरण के प्रत्याशियों को रिजल्ट के लिए काफी लंबे समय का इन्तजार करना पड़ेगा. क्योंकि यहां वोटिंग के 10 दिन बाद 13 नवंबर को रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. जबकि बाकी के अन्य चरणों में मदतान के मात्र दो दिन बाद ही रिजल्ट जारी किया जा रहा है.