Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार में सड़कों का बिछेगा जाल, सीतामढ़ी के इन चार सड़कों का होगा कायाकल्प

बिहार में सड़कों की स्थिति मजबूत करने और नई परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान करने का सिलसिला चल रहा है। अब मौजूदा वित्तीय वर्ष 2022-23 में मांग संख्या 37 के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न जिले के कुल 34 सड़कों के निर्माण, मरम्मत और रखरखाव के लिए स्वीकृति दे दी गई है। अनुरक्षण इकाई मद के अधीन इन सड़कों को बनाया जाएगा।

जिन 34 सड़कों का निर्माण होना है, उनमें सीतामढ़ी जिले के डुमरा प्रखंड के अंतर्गत चार सड़कें बनेंगी। इसके साथ ही सड़क के रखरखाव और मरम्मत का काम 5 साल तक करना होगा। जिन चार सड़के बनाई जानी है उनमें डुमरा प्रखंड के अंतर्गत आने वाले भासर से सतमचा गांव तक, मुरलियाचक से बनचौरी तक, अमघट्टा चौक से अमघट्टा गांव तक, गोसाईंपुर चौक से भासर चौक तक और परमानंदनपुर से रामपुर बखरी तक सड़क बनाई जाएगी।

योजनाओं पर तकनीकी स्वीकृति मिलने के पश्चात ही प्रत्येक वर्ष की संभाव्यता की जांच सक्षम प्राधिकरण करेगी। इसके अलावा कई और आदेश दिया गया है। सीतामढ़ी के विधायक डॉ मिथिलेश कुमार कहते हैं कि पूरे प्रदेश में 34 में से सीतामढ़ी विधानसभा क्षेत्र के अधीन 5 सड़क निर्माण को स्वीकृति मिली है। विधायक ने कहा कि सीतामढ़ी को विशेष बनाना मेरी जिम्मेदारी है और यहां के विकास के लिए मैं पूरी तरह संकल्पित हूं।

Exit mobile version