Site icon SITAMARHI LIVE

तीसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद आज से बदलेगी कोर्ट की व्यवस्था, वर्चुअल के अलावे फिजिकल सुनवाई भी होगी

देश में कोरोना की तीसरी लहर सक्रिय होने के बाद न्यायालयों के कामकाज की व्यवस्था एक बार फिर से बदल गई थी। पटना जिले के सभी सेशन और सब डिविजनल कोर्ट वर्चुअल मोड में काम कर रहे थे लेकिन आज से यह फिजिकल मोड में भी सुनवाई करेंगे। पटना के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील दत्त मिश्रा ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है और इसके मुताबिक अब फिजिकल और वर्चुअल दोनों तरीके से मुकदमों की सुनवाई चलेगी।

इसकी सूचना जिले के सभी अधिवक्ता संघों को भेज दी गयी है। हालांकि कोर्ट परिसर में अनावश्यक लोगों के प्रवेश पर रोक लगायी गयी है। कोर्ट में मुकदमा की सुनवाई में उपस्थित होना जरूरी है तब वैसे पक्षकार कोर्ट की अनुमति पर ही कोर्ट परिसर में जा सकते हैं। फिजिकल मोड में न्यायिक कार्य शुरू करने के लिए पटना सिविल कोर्ट के वकीलों ने जिला जज से मिलकर मांग की थी।

अधिवक्ता संघों से जुड़े वकीलों ने जिला जज से मिलकर फिजिकल न्यायिक कार्य शुरू करने की मांग की थी। आपको बता दें कि कोरोना के कारण जिले के सभी कोर्ट में वर्चुअल न्यायिक कार्य हो रहे थे। फिजिकल सुनवाई शुरू होने से न केवल वकीलों बल्कि पक्षकारों ने भी राहत की सांस ली है।

Exit mobile version