Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार में हिंदू राष्ट्र के बैनर पर गिरफ्तारी: विहिप नेता गिरफ्तार,100 पर FIR

हिंदू नववर्ष पर दरभंगा में हिंदू राष्ट्र लिखा बैनर लगाने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई की। पुलिस ने देर शाम विश्व हिंदू परिषद के सह जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में 4 नामजद और 100 अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

बताया जा रहा कि राजीव प्रकाश मधुकर को शांति समिति की बैठक में आमंत्रण दिया गया था। बैठक से लौटने के दौरान उनकी गिरफ्तारी की गई। मुस्लिम संगठनों ने SP-DM से पोस्टर को लेकर शिकायत की थी। इसके बाद ये कार्रवाई हुई है।

गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लहेरियासराय थाने में पहुंचकर आक्रोश व्यक्त किया। इधर, भाजपा के नगर विधायक संजय सरावगी भी थाना पहुंचे।

विधायक संजय सरावगी ने थानाध्यक्ष और एसएसपी से बात की, लेकिन जिलाध्यक्ष को नहीं छोड़ा गया। विधायक ने कहा कि यह कार्रवाई एक पक्ष को खुश करने के लिए किया गया है।

अगर बैनर से भावना को ठेस पहुंच रही है, तो उर्दू मोहल्ले में सड़क पर खुलेआम वधशाला चल रही। इससे भावना को ठेस नहीं पहुंच रही। एक ही थाना क्षेत्र में एक पर कार्रवाई हो रही है, तो दूसरे पर नहीं, यह कहां का इंसाफ है।

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर जिला शांति समिति की बैठक में शामिल थे। वापस लौटते समय पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हिंदू नववर्ष पर मौलागंज स्थित सड़क पर लगे बैनर में हिंदू राष्ट्र लिखा था।

100 से अधिक पर एफआईआर

इस संबंध में सदर डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि आपत्तिजनक बैनर लगाने के मामले में 4 नामजद और 100 से अधिक अज्ञात पर एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें से एक को पकड़ा गया है। डीएसपी ने बताया कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के कारण मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

पकड़े गए नामजद अभियुक्त से पूछताछ की जा रही। सामान्य दिनों में भी किसी धर्म विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर कार्रवाई होती रही है। माहौल को देखकर आगामी पर्व त्योहार रमजान, दुर्गा पूजा इत्यादि के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

Exit mobile version