Site icon SITAMARHI LIVE

सीतामढ़ी में चार दिनों तक बैंक बंद! मांगो के समर्थन में बैंक कर्मी रहेंगे हड़ताल पर

सीतामढ़ी | शनिवार से चार दिनों तक बैंक बन्द रहेगा। दरअसल, 28 जनवरी को चौथा शनिवार और 29 जनवरी को रविवार का बंदी रहेगा। वही, 30 और 31 जनवरी को छह सूत्री मांगों को लेकर बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में यह आयोजन किया जायेगा। इसके संगठन के सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि बैंककर्मियों का 12वां द्विपक्षीय वेतन समझौता 1 नवंबर 2022 से ही लंबित है. इसको लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने अपना मांग पत्र अक्टूबर में ही सौंप दिया था.

4 दिन तक लगातार बैंक बंद होने से ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन ऐसी स्थिति में बैंकों का ऑनलाइन सेवाएं चालू रहेगी। बैंक कर्मचारियों की मांग है कि बैंकिंग कामकाज को पांच दिन बाद किया जाए।

पेंशन को अपडेट किया जाए, एनपीएस को खत्म कर दिया जाए, वेतन में भी बढ़ोतरी के लिए बातचीत की जाए, और सभी कैडरों में भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू करने समेत छह मांगे शामिल है।

अगर मांगें नहीं मानी जाती है, तो हमलोग हड़ताल पर रहेगे। 4 दिन तक लगातार बैंक बंद होने से ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन ऐसी स्थिति में बैंकों का ऑनलाइन सेवाएं चालू रहेगी।

बैंक कर्मचारियों का मांग है की बैंकिंग कामकाज को पांच दिन किया जाए, पेंशन को अपडेट बी किया जाए, एनपीएस को खत्म कर दिया जाए, वेतन में भी बढ़ोतरी के लिए बातचीत की जाए, और सभी कैडरों में भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू करने समेत छह मांगे शामिल है।

Exit mobile version