सीतामढ़ी जिले की पुलिस ने पिछले 48 घंटों में विशेष अभियान चलाकर कुल 67 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान दहेज हत्या शीर्ष में एक, अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के कांड में एक, महिला उत्पीड़न के कांड में चार, मद्य निषेध के कांड में 23 एवं अन्य कांड में 38 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी है.

पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है. बताया है कि पिछले 48 घंटे में विशेष अभियान चलाकर शराब की 28 भट्ठियों को ध्वस्त कर लगभग 1415 लीटर अर्धनिर्मित शराब को नष्ट किया गया है.

पुलिस अधीक्षक के निर्देश के आलोक के मद्देनजर असामाजिक तत्वों व अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी एवं शराब के सेवन, बिक्री, भंडारण, निर्माण, परिवहन आदि पर पूर्ण रुप से पाबंदी लगाने तथा देशी शराब भट्ठी ध्वस्त करने के लिए कार्रवाई को दृष्टिगत रखते हुए 29 व 30 मई को विशेष अभियान चलाकर कुल 67 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 270 लीटर देशी शराब जब्त किया गया.

इस दौरान 28 शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. वहीं, शराब भट्ठियों से एक गैस सिलेंडर, पांच तसला तथा सात वाहन जब्त किया गया. वाहन चेकिंग में 39 हजार 500 रुपये बतौर जुर्माना वसूल किया गया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आपराधिक घटनाओं की रोकथाम, संवेदनशील संस्थाओं, बैंकों, एटीएम आदि की प्रभावी सुरक्षा के लिए संपूर्ण जिले में गश्ती की जा रही है.

जिला अंतर्गत असामाजिक तत्वों तथा अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी एवं शराब के सेवन, बिक्री, भंडारण, निर्माण, परिवहन आदि पर पूर्णरुप से पाबंदी लगाने के लिए देशी शराब भट्ठी ध्वस्त करने हेतु कार्रवाई को दृष्टिगत रखते हुए जिला पुलिस द्वारा इसी प्रकार आगे भी लगातार कार्रवाई की जाती रहेगी.

Input : Prabhat Khabar.