Site icon SITAMARHI LIVE

Omicron को लेकर बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जानें नए साल पर किन बातों का रखना होगा ध्यान

बिहार में नए साल से पहले एक बार फिर से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ रहा है. राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या सोमवार को 100 के पार पहुंच गई है. इसके अलावा राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 26 नए मामले सामने आई है. राज्य में कोरोना के कुल मामले 116 हो गए हैं. इसके अलावा 24 घंटे में 7 लोग स्वस्थ भी हो गए हैं. 

पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामले की लिस्ट

स्वस्थ हुए मरीज-07
कोविड की जांच-1,00,636 
अब तक कुल स्वस्थ हुए-7,14,270 
एक्टिव मरीज-116
रिकवरी रेट-98.32

सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन

सरकार ने कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने जरूरी गाइडलाइन जारी कर दी है. ओमिक्रॉन की स्थिति को देखते हुए वैसे यात्री जो प्रभावित देशों से आ रहे हैं उन्हें क्वारंटीन में रखने का निर्देश जारी किया गया है.  इसके अलावा शिक्षा विभाग को भी दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि ऑनलाइन शिक्षा का माध्यम लगातार जारी रखें.

शिक्षा विभाग के द्वारा बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार के सहयोग से सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहने से संबंधित कोविड-19 की जानकारी बच्चों को दी जाएगी. कोरोना के खतरे को देखते हुए सामाजिक राजनीतिक मनोरंजन खेलकूद शैक्षणिक सांस्कृतिक धार्मिक आयोजन कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत होंगे.सार्वजनिक परिवहन में किसी भी हालत में खड़ा होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. यात्रियों को मास्क पहनने का भी निर्देश दिया गया है. 

इसके अलावा सभी सिनेमा हॉल और जिम 50% उपस्थिति के साथ ही खोलने का निर्देश दिया है. सभी DM और आरक्षी अधीक्षक और सिविल सर्जन को ओमिक्रोन के संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधा की तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है.

Exit mobile version