Site icon SITAMARHI LIVE

बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक शिक्षक व सहायक मौलवी के पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक शिक्षक व सहायक मौलवी के पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। बीपीएससी की ओर से 2 दिसंबर को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, शिक्षा विभाग, बिहार, पटना के अधीन राजकीय मदरसा इस्लामिया शमसूल होदा, पटना के तहत सहायक मौलवी अरबी, और सहायक शिक्षक (अंग्रेजी) के पदों पर भर्ती के लिए सुयोग्य उम्मीदवारों से विहित प्रपत्र में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

बीपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर शुरू हो चुके हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 23 दिसंबर 2022 तक अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। बीपीएससी की इस भर्ती में कुल रिक्तियों की संख्या 03 है।

बीपीएससी की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सहायक मौलवी (अरबी) के लिए हिन्दी/अंग्रेजी की मैट्रिक स्तर की जानकारी एवं उर्दू के स्नातक स्तर की जानकारी तथा सहायक शिक्षक (अंग्रेजी) के लिए हिन्दी की मैट्रिक स्तर की जानकारी व उर्दू मैट्रिक स्तर की जानकारी होना आवश्यक है। अभ्यर्थियों को सलाह है आवेदन करने से पहले यहां दिया जा रहा भर्ती विज्ञापन जरूर देख लें साथ आयोग की वेबसाइट पर दिए आवेदन संबंधी निर्देशों को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।

BPSC Recruitment 2022 Notification

आयु सीमा – 37 वर्ष। आरक्षित वर्ग के लिए नियमानुसार छूट भी मिलेगी।

चयन प्रक्रिया : योग्य अभ्यर्थयों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में भाग लेने का मौका मिलेगा। साक्षात्कार के लिए 40 अंक निर्धारित हैं। बीपीएससी की इस भर्ती की प्रतियोगिता परीक्षा का पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक किया जा सकता है।

INPUT : HINDUSTAN

Exit mobile version