Site icon SITAMARHI LIVE

होली में गर्मी की मार झेलेगा बिहार, दिन में तीखी धूप के बाद रात का भी बढ़ेगा तापमान

बिहार में मौसम (Bihar Weather Report) ने अब अपने तेवर कड़े करने शुरू कर दिये हैं. पछुआ के कारण तापमान में अब बढ़ोतरी देखी जा रही है. मध्य और पश्चिमी भारत में बने प्रति चक्रवात की वजह से बिहार के तापमान में गुरुवार से अप्रत्याशित वृद्धि होने के आसार हैं. पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार से शुक्रवार के बीच अधिकतम दो से चार डिग्री का इजाफा संभावित है. हालांकि प्रति चक्रवात का असर बुधवार से ही देखने को मिला.

तपिश के बीच होगी होली 2022

होली 2022 में मौसम(Holi Weather) का मिजाज तल्‍ख रहने का अनुमान है. त्योहार के दिन भी लोगों को तपिश झेलना पड़ेगा. पूरे प्रदेश में रात और दिन का तापमान दो से छह डिग्री सेल्सियस ऊपर तक पहुंच गया है. प्रदेश में सबसे गर्म स्थान बांका रहा. यहां तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

शहरों का तापमान

प्रदेश में सर्वाधिक गर्म स्थानों में शुमार भागलपुर में उच्चतम तापमान 36 डिग्री, शेखपुरा में 36.9, जमुई में 36.4, बक्सर में 36 , वैशाली में 36.2, सीतामढ़ी पुपरी में 36.1, हरनौत नालंदा में 36.3, पटना में 35.6, फॉर्बिसगंज में 35.2 ,मोतिहारी में 35, पश्चिमी चंपारण माधौपुर में 35.9, बेगूसराय में 35.5 और नवादा में 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. उल्लेखनीय है कि इन सभी शहरों या स्थानों में उच्चतम तापमान 3 से छह डिग्री सेल्सियस अधिक तापमान है.

Exit mobile version