राजधानी पटना से दिल को दहला देने वाली एक घटना सामने आई है. मामला सिटी (Patna City) इलाके के आलमगंज थाना क्षेत्र के पठान टोली नरकट घाट शीशमहल मदरसा के समीप का है जहां असामाजिक तत्वों ने एक घर में आग (Fire Accident) लगा दी. अगलगी की इस घटना में एक ही परिवार के 9 लोग झुलस गए. झुलसे लोगों में 5 बच्चे भी शामिल हैं, जिनका विभिन्न निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. सभी की स्थिति खतरे से बाहर बताई जाती है.

अगलगी की घटना में घर में रखे दो मोटरसाइकिल और घर के अन्य सामान भी जलकर खाक हो गए, बाद में फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. घटना अहले सुबह की बताई जाती है. अगलगी की घटना की पूरी वारदात घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध युवक घर के पास नजर आ रहे हैं, जो घर में आग लगाने के बाद मौके से भागते नजर आ रहे हैं.

घटना के संबंध में पूछे जाने पर पीड़ित गृहस्वामी मोहम्मद असलम ने बताया कि अहले सुबह 4 बजे के आसपास जब उनकी नींद खुली तो घर में आग लगी थी, और पूरे घर में धुआं फैला था. उन्होंने बताया कि मैंने अपनी जान पर खेलकर परिवार के सभी सदस्यों को सुरक्षित घर से बाहर निकाला, बाद में उन्हें इलाज के लिए एनएमसीएच और अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया. अगलगी की इस घटना में वह खुद भी गंभीर रूप से झुलस गए. मोहम्मद असलम ने बताया कि उनकी किसी से भी कोई भी दुश्मनी नहीं है.

पीड़ित ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ स्थानीय आलमगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अज्ञात बदमाशों की पहचान करने में जुटी है हालांकि पूरे मामले पर पूछे जाने पर पुलिस ने अनुसंधान की बात दोहराते हुए वरीय आला अधिकारियों का हवाला दिया और इस संबंध में कुछ भी बोलने से सीधे तौर पर इंकार कर दिया है.

INPUT: NEWS 18

Leave a Reply