देश में कोरोना संक्रमण के बाद कई लोगो ने अपनी नौकरी गवां दी है. इसके बाद वो पैसो की तलाश इधर-उधर करते है. केंद्र सरकार द्वारा  500 रुपये और हजार के नोट बंद कर दी गई थी. जिसके बाद इन पैसो की वैल्यू सिर्फ कागज के टुकड़े के बराबर हो गई थी. 2016 के पहले चलने वाले नोट की कीमत कुछ नहीं थी लेकिन अब इन नोटों को लाखो रूपए में खरीदा जा रहा है.

बस आपको एक बार अपनी गुल्लक, पर्स, तिजोरी एक बार जरूर खगालना होगा और जब ये पुरानी नोट आपको मिल गई तो आपको 500 रूपए का लाखो रूपए मिलेगा. 

नोट में ये है खास 

जानकारी के मुताबिक इस नोट में सीरियल नंबर दो बार नहीं प्रिंट किया गया है. अगर ऐसा है तो आपको इसके बदले में 5,000 रुपये मिल सकते हैं. इसके अलावा अगर इस नोट का हिस्सा ज्यादा बड़ा है तो उसके बदले में आपको और 5,000 रुपये मिलेंगे. इस तरह से आपको इस नोट के बदले 10,000 रुपये मिल जाएंगे.

ऐसे करे बिक्री 

नोट बेचने के लिए आपको coinbazzar.com की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. इसके बाद साइट पर जाकर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा.  इसके बाद आप अपने सिक्के की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं. वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही आप लाखों रुपये कमा सकते हैं. आप इसे Quickr पर भी बेच सकते हैं.

Leave a Reply