सरकारी नौकरियों में सेटिंग का खेल कोई नया नहीं है, अक्सर ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। ताजा मामला बिहार में चल रहे सिपाही भर्ती परीक्षा से जुड़ा हुआ है। पटना के गर्दनीबाग में सोमवार को आयोजित कॉन्स्टेबल भर्ती की शारीरिक परीक्षा के दौरान 12 फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए हैं।



गिरफ्तार अभ्यर्थियों ने स्कॉलर की मदद से कॉन्स्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा पास करने के बाद शारीरिक परीक्षा में शामिल होने पहुंचे थे। लेकिन जब इनके हस्ताक्षर और अंगूठे के निशान मिलाए गये तो वे मैच नहीं किए जिसके कारण सभी पकड़े गए। गिरफ्तार सभी 12 अभ्यर्थियों को गर्दनीबाग थाने के हवाले कर दिया गया।

गिरफ्तार सभी 12 अभ्यर्थी पटना और उसके आसपास के इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं। गर्दनीबाग में सिपाही भर्ती की शारीरिक परीक्षा के दौरान जांच में अबतक 90 फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। पकड़े गए अभ्यर्थियों को छुड़ाने के लिए उनके परिजन देर रात तक गर्दनीबाग थाने का चक्कर लगाते रहे।



पुलिस की मानें तो भर्ती आयोग के द्वारा 12 फर्जी अभ्यर्थियों को भेजा गया है, जिन्हे गिरफ्तार कर लिया गया है और सभी को न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि गर्दनीबाद थाना क्षेत्र में आयोजित सिपाही भर्ती के शारीरिक परीक्षा में सोमवार को 1371 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा के दौरान 12 अभ्यर्थियों का हस्ताक्षर और अंगूठे का निशान मैच नहीं कर रहा था। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply