राजधानी पटना में पुलिस मुख्यालय में तैनात आईपीएस अधिकारी के बॉडीगार्ड की पिस्टल चोरी चली गई. सरकारी पिस्टल चोरी हुई तो सनसनी फैल गई. घटना पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में एक अपार्टमेंट की है. अपार्टमेंट के फ्लैट में घटी इस घटना के बाद पटना पुलिस सकते में आ गई. इसकी जानकारी मिलते ही सम्बन्धित शास्त्री नगर थाना की पुलिस छानबीन में जुट गई. छानबीन के दौरान पता चला कि अपार्टमेंट में काम करने वाले सिक्योरिटी गार्ड के नाबालिग बेटे ने ही सरकारी पिस्टल चुराई है.

पुलिस ने गार्ड के 14 साल के आरोपी बेटे को पकड़ लिया. कड़ी पूछताछ के बाद उसने चोरी की बात स्वीकार की और फिर उससे पिस्टल बरामद कर रिमांड होम भेज दिया गया. मिली जानकारी के अनुसार डीआईजी सत्यनारायण कुमार के बॉडीगार्ड धर्मेंद्र कुमार की पिस्टल उनके शास्त्री नगर स्थित रामराज शांति विला अपार्टमेंट के कमरे से चोरी चली गई थी. धर्मेंद्र ने बताया कि ड्यूटी कर शनिवार को लौटने के बाद उसने अपनी पिस्टल बेड पर रखा और हाथ मुंह धोने बाथरूम चला गया. इसी दौरान अपार्टमेंट के गार्ड के नाबालिग बेटे ने उसकी पिस्टल गायब कर दी.

जब धर्मेंद्र बाथरूम से लौटा तब उसने पिस्टल गायब पाया तो उसके होश उड़ गए. आनन-फानन में उसने घटना की जानकारी शास्त्री नगर थाने को दी. जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और तब अपार्टमेट के सिक्योरिटी गार्ड और इसके बेटे पर पिस्तौल चुराने का शक पुलिस को गहरा गया. पूछताछ में पहले तो दोनों ने पिस्टल चुराने की बात से इनकार किया लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर गार्ड के बेटे ने चोरी की बात स्वीकार कर ली. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर पिस्टल भी बरामद किया गया. नाबालिग ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी कि वह पिस्टल बेचकर रुपए हासिल करना चाहता था.

Leave a Reply