शराबबंदी के बावजूद शराब पीने व बेचने के मामले में रविवार को भी पटना जिले में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। देर रात तक चली छापेमारी में रेलवे गार्ड, होटल मैनेजर, जिम ट्रेनर, पेटिंग ठेकेदार, वेटर, डिलीवरी ब्वॉय, दो होटल कर्मी समेत कुल 55 आरोपित गिरफ्तार किए गए। इस दौरान 80 से अधिक होटलों, गेस्ट हाउसों, लॉज और 12 से अधिक स्लम बस्तियों में भी छापेमारी कर तीन सौ लीटर अंग्रेजी, देसी शराब व केन बीयर जब्त की गई, जबकि देहात क्षेत्रों के दर्जनों गांवों में शराब की दहक रही सैकड़ों भट्ठियों को पुलिस ने ध्वस्त कर दिया। छापेमारी की कार्रवाई देर रात तक जारी थी।

गार्ड ने बेड के नीचे छिपाई थी शराब

पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने पटना जंक्शन पर ईस्ट सेंट्रल रेलवे हाजीपुर मुख्यालय की ओर से तैनात गार्ड मनोज कुमार पुत्र रामेश्वर प्रसाद सिंह निवासी कैथवा जिला शेखपुरा को दो बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी चित्रगुप्त नगर स्थित मकान से की गई। थाना प्रभारी मनोरंजन भारती ने बताया कि गार्ड शराब बेचता था। बरामद शराब उसके द्वारा अपने बेड के नीचे छिपा कर रखी गई थी। 

गर्दनीबाग में मयखाना बन गया था जिम बी स्ट्रांग

गर्दनीबाग के शांति पथ स्थित शिवगंगा मकान में चल रहा जिम बी स्ट्रांग मयखाना बन गया था। छापेमारी के दौरान पुलिस ने जिम ट्रेनर दीपक कुमार, उसके भाई राहुल समेत 7 आरोपितों को पकड़ा। इनमें ब्रेथ एनलाइजर से की गई जांच में जिम ट्रेनर दीपक, उसका भाई राहुल, विशाल उर्फ पिंटूख् अभिषेक व जितेंद्र कुमार में शराब पीने की पुष्टि हुई, जबकि अभिषेक, सौरभ व सहेंद्र शराब बरामदगी के मामले में पकड़े गए। गर्दनीबाग थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि जिम व मकान जिम ट्रेनर दीपक का ही था। जिम की आड़ में इनके द्वारा शराब भी बेची जाती थी। जिम से एक केन बीयर, 5 बोतल अंग्रेजी शराब, एक बोतल आधी भरी हुई, एक खाली बोतल, पांच गिलास व खिड़की के पीछे खाली 30 पीस ट्रेटा पैक पाया गया। यारपुर स्लम बस्ती में देसी शराब व शराब पीने के आरोप पांच लोग पकड़े गए।

नशे में टुन्न था होटल मैनेजर

गांधी मैदान थाने की पुलिस ने छापेमारी के दौरान राजेंद्र पथ स्थित सोमारिया होटल के मैनजर विपिन कुमार को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया। गांधी मैदान थाना प्रभारी रणजीत वत्स ने बताया कि मैनेजर रिसेप्शन काउंटर पर शराब के नशे में टुन्न था। उसके डस्टबिन में ब्लैक डॉग अंग्रेजी शराब की दो छोटी बोतल बरामद हुई। वहीं लालजी टोला में शराब पीकर हंगामा करते हुए मुन्ना कुमार व राहुल को गिरफ्तार किया गया। एसकेपुरी थाने की पुलिस ने रविवार की दोपहर में मोंटेसरी लेन स्थित करतार इंक्लेव अपार्टमेंट में छापेमारी कर शराब के नशे में धुत पेटिंग ठेकेदार राज चित्रकार को पकड़ लिया। जक्कनपुर थाने की पुलिस ने गश्ती के दौरान पुलिस ने करबिगहिया के पास शराब पीकर हंगामा कर रहे कंकड़बाग पानी टंकी निवासी अमन और मणि इंटरनेशनल के वेटर को शराब के नशे में धुत्त पाने पर गिरफ्तार कर लिया

बाइक व स्कूटी से करने जा रहे थे शराब की डिलीवरी

एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने छापेमारी के दौरान दो होटल कर्मियों, होम डिलीवरी ब्वॉय समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दो आरोपित बाइक व स्कूटी से शराब की होम डिलिवरी करने जा रहे थे। थाना प्रभारी अरुण कुमार के मुताबिक गोपालपुर के चंदन कुमार और शिवाला के रौशन कुमार को चारा फैक्ट्री के पास से तीन लीटर देसी शराब के साथ पकड़ा गया, जबकि दीपक कुमार सुजायतपुर थाना अरेराज व राहुल कुमार निवासी आर ब्लॉक को बामेती के पास अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। पकड़ा गया दीपक शराब की होम डिलीवरी करता था। इसी प्रकार रुकनपुर के भीम पासवान और बड़ी रुकनपुरा के सुमन कुमार को शराब पीने के आरोप में पकड़ा गया। ये दोनों ओम सांईं पैलेस होटल के स्टाफ बताए गए हैं। पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से एक लीटर अंग्रेजी शराब, देसी महुआ चुलाई शराब 3 लीटर, एक बाइक, एक स्कूटी, एक मोबाइल तथा 32 हजार दो सौ रुपये नगद जब्त किए गए। वहीं राजीवनगर थाने की पुलिस ने लॉ स्टूडेंट के साथ 5 आरोपितों को शराब पीने के आरोप में पकड़ा।

80 होटलों, गेस्ट हाउसों को पुलिस ने खंगाला

छापेमारी के तीसरे दिन पटना पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में 80 से अधिक होटलों, गेस्ट हाउसों के साथ ही लॉजों में भी छापेमारी की। जक्कनपुर पुलिस ने सीडीएस, साइन, संतोष सहित 10 होटलों में छापेमारी की। हालांकि इन होटलों में शराब पीने के आरोप में कोई पकड़ा नहीं जा सका। इसी प्रकार कोतवाली पुलिस ने 10, दीघा पुलिस ने 5, राजीवनगर पुलिस ने 7, शास्त्रीनगर पुलिस ने 8, बुद्धा कालोनी पुलिस ने 8, गांधी मैदान व कंकड़बाग पुलिस ने 5-5 होटलों में छापेमारी की।

देहात व दियारा में सैकड़ों भट्ठियां ध्वस्त

पुलिस ने गंगा दियारे व ग्रामीण क्षेत्रों में शराब धंधेबाजों के ठिकानों पर भी छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने सैकड़ों देसी शराब की भट्ठियां ध्वस्त कर दीं। साथ ही मौके से सैकड़ों लीटर देसी शराब जब्त कर शराब बनाने के उपकरण भी जब्त कर लिए। पुलिस की कार्रवाई को लेकर संबंधित गांवों में हड़कंप मचा रहा।

होटल फार्च्यूनर के मालिक पर केस

कंकड़बाग थाने की पुलिस ने फार्च्यूनर होटल में शराब पीने के आरोप में छह सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को पकड़ा था। इस मामले में पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

शराब बरामद वाला मकान पुलिस ने किया सील

मसौढ़ी। मसौढ़ी पुलिस ने बढ़ईटोला मोहल्ला स्थित उस अर्धनिर्मित मकान को सील कर दिया है, जिस घर से पुलिस ने 224 बोतल में साढ़े तिरानवे लीटर विदेशी शराब दो दिन पूर्व बरामद की थी। बरामद शराब एक लाख रुपए से अधिक की बताई जाती है। थानाध्यक्ष ने बताया कि विदेशी शराब बरामदगी मामले में दो धंधेबाजों को नामजद करते हुए अन्य सक्रिय धंधेबाजों की सहभागिता का पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply