बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी से लोगों को मंगलवार के दिन थोड़ी राहत जरूर मिली लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक यह राहत चंद दिनों के लिए है। अगले एक दो दिनों तक के बिहार में कुछ जगहों पर बारिश और ओले पड़ने की वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है लेकिन आगे आने वाले दिनों में गर्मी का सिलसिला जारी रहेगा। बिहार में गर्मी को लेकर स्कूल संचालन के सवाल पर राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने स्थिति स्पष्ट की है।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा कि बिहार में जारी भीषण गर्मी और तापमान के बढ़ने का आकलन किया जा रहा है। आपदा प्रबंधन विभाग और अन्य संबंधित विभागों से परामर्श कर सही समय पर उचित निर्णय लिया जाएगा। मीडिया के इस सवाल पर कि क्या मौजूदा गर्मी व तापमान को देखते हुए राज्य के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी पहले कर दी जाएगी, शिक्षा मंत्री ने कहा कि गर्मी की छुट्टी को लेकर तत्काल सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है। लेकिन गर्मी की प्रचंडता को देखते हुए शिक्षा विभाग और सरकार की तरफ से भी नजर रखी जा रही है।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि स्कूल बंद करने से बच्चों की पढ़ाई बाधित होती है, इसीलिए हम स्कूल बंद करना नहीं चाह रहे हैं लेकिन बच्चों के स्वास्थ्य को जोखिम में डालकर पढ़ाई भी नहीं करवाना भी संभव नहीं है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि गर्मी और तापमान के बढ़ने का आकलन किया जा रहा है और अगर जरूरत हुई तो छुट्टियों पर आदेश जारी होगा।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply