बिहार के गया जिले में परिजनों और ग्रामीणों द्वारा जबरन प्रेमी युगल की शादी कराने का मामला सामने आया है. दरअसल, नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला गुड्डू कुमार गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के बढ़ईबीघा गांव के रानी से प्यार कर बैठा. युवक गुजरात में किसी फैक्ट्री में काम करता था. इसी बीच मिस कॉल के जरिये एक साल पहले दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई. फोन पर बात करते-करते दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. इसके बाद गया के किसी होटल में दोनों ने मुलाकात भी की. मिलने-जुलने और बातचीत का सिलसिला एक साल तक चला. 

युवती ने परिजनों से कहा झूठ

हालांकि, रानी के ममेरे भाई तबीयत बिगड़ी तो देख-रेख करने के लिए रानी के पिता ने उसे उसके मामा के घर भेज दिया. इसी दौरान गुड्डू भी उसके साथ उसके मामा के घर पहुंचा. युवक को देखकर मामा ने रानी से पूछा, जिस पर रानी ने झूठ बोलते हुए कहा कि यह उसकी दीदी का देवर है. इस दौरान दोनों गया शहर में करीब 10 दिनों तक साथ में रहे. फिर रानी के घर वालों छठ पर्व को लेकर रानी को वापस बुलाया, तो गुड्डू वहां भी उसके साथ पहुंच गया. रानी ने वहां भी परिजनों को यही बात बताई. 

इधर, घर में रहने के दौरान धीरे-धीरे रानी के पिता को शक हुआ. इसके बाद पूछताछ की गई, तब जाकर यह खुलासा हुआ कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं. इस बात के सामने आने के बाद परिजनों ने दोनों की शादी कराने की सोची. हालांकि, इसी बीच परिजनों ने दोनों को देर रात आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया, जिसके बाद रानी के पिता शम्भू प्रसाद को गुस्सा आ गया और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया.

बंद कमरे में जबरन कराई शादी

हंगामे की वजह से लोग इकट्ठा हो गए, जिसके बाद बंद कमरे में ग्रामीणों और परिजनों द्वारा दोनों की शादी करा दी गई. इस बीच गुड्डू ने शादी का विरोध भी किया, लेकिन, स्थिति को देखते हुए दोनों की शादी करा दी गई. घटना 11 नवंबर की है. हालांकि, शादी के बाद युवक वहां से परीक्षा देने के बहाने रानी को छोड़कर वापस अपने घर भाग निकला. अब रानी उसका इंतजार कर रही है. वो उसी के साथ रहना चाहती है.

थाने का खटखटाया दरवाजा 

ऐसे में रानी के परिजन वजीरगंज थाना में शिकायत करने को लेकर आवेदन देने पहुंचे. लेकिन गुड्डू को उसके घर वालों ने भगा दिया, जिस कारण वजीरगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकी है. इस मामले में वजीरगंज डीएसपी घुरन मंडल ने बताया कि अगर शिकायत का आवेदन दिया जाएगा तो जो कानूनी कार्रवाई है, वो की जाएगी.

One thought on “आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ने के बाद परिजनों ने जबरन कराई प्रेमी युगल की शादी, मिस कॉल से शुरू हुई थी लव स्टोरी”

Leave a Reply