समाज सुधार अभियान अब खत्म हो गया है। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक नई यात्रा की शुरुआत आज करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को मोकामा विस के क्षेत्रों में जाएंगे और वहां स्थानीय लोगों व सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सभी से बातचीत करेंगे। इस दौरान वे खासकर अपने पुराने सहयोगियों और उनके परिवार के सदस्यों से भी मिलेंगे।

मुख्यमंत्री का मोकामा, घोसवरी और पंडारक प्रखंडो में कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस दौरान वे कइयों के घर भी जाएंगे। सबसे पहले पंडारक प्रखंड के बाढ़-सरमेरा पथ के किनारे स्थित पोखर पर गांव जाएंगे। ऐसे तो इस यात्रा को कोई आधिकारिक नाम नहीं दिया गया है, लेकिन इसे कार्यकर्ता जनसंपर्क यात्रा कहा जा सकता है।

इस यात्रा के तहत वे 12 मार्च से 14 मार्च तक 3 दिनों में मोकामा बाढ़ बख्तियारपुर के कई इलाकों में कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन क्षेत्रों में लंबे समय तक सांसद रहे हैं। इस क्षेत्र की जनता से उनका सीधा संपर्क लंबे अरसे हो रहा है। शनिवार, 12 मार्च को मोकामा से इसकी शुरुआत होगी। मोकामा के कई इलाकों में मुख्यमंत्री घूमेंगे। शाम तक मुख्यमंत्री पटना लौट आएंगे। 13 मार्च और 14 मार्च को भी अलग-अलग इलाकों में मुख्यमंत्री जाएंगे और लोगों से संपर्क साधेंगे।

बाढ़ संसदीय क्षेत्र का दौरा करने के बाद नीतीश कुमार नालंदा संसदीय क्षेत्र के हर प्रखंड में भी जाएंगे और कार्यकर्ताओं और पुराने मित्रों से लेकर बुजुर्गों तक से मुलाकात करेंगे। CM नीतीश कुमार 16 मार्च से 7 अप्रैल तक नालंदा जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों के जदयू कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। खबर है कि इसके बाद पूरे बिहार का दौरा भी कर सकते हैं।



बत दें कि इससे पहले राज्य में पूर्ण नशाबंदी, दहेज प्रथा उन्मूलन एवं बाल विवाह मुक्ति के लिए मुख्यमंत्री समाज सुधार अभियान पर निकले थे। बीच में कोरोना बढ़ने पर इस अभियान को रोक दिया गया था। लेकिन कोरोना के कम होने पर राज्य में लगी पाबंदियां हटने पर सीएम ने फिर अभियान की शुरुआत की थी। मधेपुरा में अपने अंतिम समाज सुधार अभियान के तहत सीएम नीतीश ने कहा था कि इस अभियान के बाद भी समाज सुधार का काम जरी रहेगा।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply