बिहार के अरवल जिले से एक अजीब मामला सामने आया है. जहां आरटीपीसीआर टेस्‍ट और कोरोना वैक्सिनेशन के नाम पर जिले की करपी एपीएचसी में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. जान कर हैरान हो जायगे कि यहां वैक्‍सीन लेने वालों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और फिल्‍म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जैसे लोगों के नाम शामिल हैं.

फिलहाल मामला सामने आने के बाद दो डाटा आपरेटरों को नौकरी से हटा दिया गया है. हटाए गए आपरेटरों का कहना है कि हेल्थ आर्गेनाइजर के कहने पर उनलोगों ने ऐसा किया. बता दें सूची में कई ऐसे नाम हैं जिनको देखकर अधिकारी भी चौंक गए. आपरेटर विनय कुमार ने बताया कि शहर तेलपा एपीएचसी में वह पोस्टेड था. उसने स्‍वास्‍थ्‍य प्रबंधक को इसके लिए दोषी ठहराया.

कहा कि उनलोगों को डाटा दिया भी नहीं जाता था और जबरन इंट्री डालने का प्रेशर हेल्‍थ मैनेजर देता था. दूसरे डाटा आपरेटर प्रवीण कुमार ने बताया कि जो डाटा दिया गया उनकी इंट्री की है. उनपर दबाव दिया जाता था. जब बात उपर तक गई तो उन्‍हें नौकरी से निकाल दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक और फिल्‍मी हस्तियों के नाम हैं.

Leave a Reply