शादी-ब्याह में शादी विवाह कराने वाले लोग थोड़ी बहुत झूठ सच बोलकर दो घरों में खुशियां लाने का प्रयास करते हैं, लेकिन गोपालगंज में हुई शादी में झूठ के जिस खेल की खबर सामने आई है, वह चौंकाने वाली है। बिहार के गोपालगंज में हुई शादी में आम शादी की तरह बैंड-बाजे के साथ बारात गई। लड़की के घर पर शहनाइयां बजीं। सारे रस्म निभाए गए, दुल्हन भी विदा होकर आई, पर यह शादी निभा न सकी। दूल्हे ने शुक्रवार को सीजेएम कोर्ट में अपने साथ हुए धोखे का मुकदमा दर्ज कराया है।

सीजेएम कोर्ट में दर्ज कराए मुकदमे के अनुसार, दूल्हे को सुहागरात के दौरान पता चला कि उसकी दुल्हन किन्नर है तो उसके होश उड़ गए। पहले तो उसने यह बात छुपाने की ठानी। लेकिन सुबह होते-होते वह खुद को समझा नहीं पाया और परिजनों को जानकारी दी कि उसकी दुल्हन किन्नर है। लड़के के घरवाले भी इस जानकारी के बाद सदमे में आ गए। उन्होंने इस बात की शिकायत ‘लड़की’ के पिता से की।

दर्ज मामले के मुताबिक, शिकायत किए जाने के बाद लड़की के घर वाले हरवे-हथियार के साथ लड़के के घर पहुंचे। शादी में ‘बेटी’ व उसे मिले लाखों के जेवर, गिफ्ट सबकुछ उठाकर ले गए। डर के मारे लड़का पक्ष के लोग इसका विरोध नहीं कर पाए। इस मामले में पंचायत की कोशिश करने पर धमकी दी गई।तब शुक्रवार को पीड़ित युवक ने सीजेएम चंद्रमणी कुमार के कोर्ट में मुकदमा दाखिल कर इंसाफ की गुहार लगाई।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

गोपालगंज के बरौली थाना के रुपनछाप गांव के रहने वाले अरुणेश कुमार (बदला हुआ नाम) की शादी सिधवलिया के एक गांव में रानी (बदला हुआ नाम) के साथ तय हुई। पूरे रस्मो-रिवाज के साथ तिलक समारोह आयोजित हुआ और बारात गई। अग्नि के सात फेरे लेकर जीवनसाथी के साथ पूरा जीवन निभाने की कसमें खाईं.

जब दुल्हन को लेकर बारात लौटी और सुहागरात के दौरान किन्नर होने का खुलासा हुआ तो दूल्हा और उसके परिजनों को अहसास हुआ कि उनके साथ बड़ा धोखा किया गया है। इस मामले में 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Leave a Reply