जिले के रीगा थाना क्षेत्र के सोनार अंबिकापुर टोला में बीते रविवार को जयप्रकाश उर्फ बमबम पासवान की हत्या में पुलिसिया जांच के दौरान कई मामले सामने आये हैं। इधर, घटना के संबंध में मृतक के पिता रीगा प्रथम पंचायत के रामनगर वार्ड नंबर एक निवासी हरीशचंद्र पासवान के बयान पर रीगा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

जिसमें रीगा के सोनार निवासी शिपू सिंह, रामनगर निवासी संजीव कुमार, गणेश राय, सुप्पी थाना क्षेत्र के छोटी बेलहिया निवासी मनीष बिहारी सिंह व बेलसंड थाना क्षेत्र के सतीश कुमार सिंह को नामजद बनाया गया है। पुलिस को दिए बयान में मृतक के पिता ने बताया है कि संजीव कुमार से पूर्व से जमीन का विवाद चला आ रहा है।

जिसको लेकर उक्त सभी लोगों ने योजनाबध तरीका से पुत्र बमबम को बुलाकर उसकी हत्या की है। पुलिस ने संजीव को गिरफ्तार कार लिया है। वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है। हालांकि पुलिस की माने तो पूरा मामला गैंगवार से जुड़ा है। गिरोह के सरगना इंदल महतो के जेल जाने के बाद से गैंग में प्रमुख के पद को लेकर सभी सदस्यों के बीच मनमोटाव चल रहा था।इंदल के साथ आपराधिक गतिविधियों में था बमबम

3 जून 2020 में रीगा के तत्कालीन थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया के द्वारा हत्या व लूट की घटना में शामिल कुख्यात इंदल महतो को 4 कारतूस व पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था। इस दौरान इंदल के साथ दो अन्य की भी गिरफ्तारी की गई थी। वहीं बमबम पुलिस से बच कर निकल गया था। बमबम इंदल महतो के साथ रीगा चीनी मिल के मजदूर यूनियन के अध्यक्ष ओम प्रकाश पटेल हत्या कांड, 2018 के नवंबर माह में किशन गैस एजेंसी से 5 लाख रुपये लूट समेत कई मामलों में शामिल था।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply