नालंदा थाना क्षेत्र (बिहारशरीफ) के दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के बड़गांव शाखा से दिनदहाड़े हथियारों से लैस बदमाश 7.50 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी के हार्ड डिस्क को भी बदमाश अपने साथ लेकर चलते बने। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई।


बैंक के कैशियर उत्तम प्रसाद सिंह के अनुसार बुधवार की दोपहर करीब 1 बजे हथियारों से लैस चार बदमाश बैंक के अंदर घुसे। बैंक में प्रवेश करते हुए ग्राहकों को बंदूक की नोक पर बंधक बनाया और कैशियर से रुपए की मांग करने लगे। जब कैशियर ने बदमाशों की मांग का विरोध किया गया तो उन्होंने मारपीट की और कैशियर को लेर सेफ रूम की ओर चले गए, जहां से 6 लाख 20 हजार रुपए और कैश काउंटर पर रखे 1 लाख 48 हजार रुपए लूट लिए। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बैंक में लगे सीसीटीवी के हार्ड डिस्क् को भी निकाल कर फरार हो गए। कैशियर ने आगे बताया कि दो अन्य बदमाश बैंक के बाहर निगरानी कर रहा थे। लूटपाट के बाद सभी बदमाश बाइक से कुंडलपुर की ओर फरार हो गया।

सूचना मिलते ही राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार, नालंदा थानाध्यक्ष दिनेश सिंह व सर्किल इंस्पेक्टर अरुण कुमार बैंक पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए। इस दौरान पूर मामले की जानकारी बैंक कर्मियों से ली। डीएसपी ने बताया कि आस-पास के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। बैंक अधिकारियों द्वारा साढ़े सात लाख रुपए लूट की बात बतायी जा रहीहैं ।

सबसे आश्चर्य की बात यह है कि पास ही में जैन धर्मबलम्बियों का पांच दिवसीय पंच कल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से लोग आए हुए हैं। उसकी सुरक्षा को लेकर पुलिस बलों की तैनाती भी की गयी हैं। बावजूद बदमाश लूट की घटना को अंजाम देकर बड़ी आसानी से निकल गए। पूर्व में भी इस बैंक में चोरी का प्रयास किया गया था। 

Leave a Reply