बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट कुछेक दिनों में biharboardonline.bihar.gov.in व biharboardonline.com जारी कर दिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक मैट्रिक टॉपरों की कॉपियां बोर्ड ऑफिस में आना शुरू हो गई हैं। अब एक्सपर्ट्स से उनकी रीचेकिंग करवाई जाएगी। शनिवार यानी कल तक मेरिट लिस्ट में ऊपर रहने वाले सभी विद्यार्थियों की कॉपियां आ जाएगी। कल से टॉपरों का इंटरव्यू शुरू हो जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड दो दिनों में इंटरव्यू की प्रक्रिया को पूरी कर लेगा। ऐसे में 28 या 29 को बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है। बोर्ड की योजना है कि 30 मार्च से पहले नतीजे घोषित कर दिए जाएं। 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। मैट्रिक परीक्षा दे चुके 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। मैट्रिक कॉपियों का मूल्यांकन 17 तक होना था। अब कॉपियां पूरी तरह चेक हो चुकी हैं। हालांकि 24 मार्च को मोतिहारी के 25 केंद्रों पर हुए गणित के पेपर की उत्तर पुस्तिकाएं एक-दो दिन में चेक कर ली जाएंगी।

 यूं चेक कर सकेंगे बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट
– biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
– Annual Secondary Examination Result के लिंक पर क्लिक करें।
– रोल नंबर और रोल कोड डालें। कैप्चा कोड डालकर व्यू के बटन पर क्लिक करें।
– स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा। भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का ऐलान

इंतजार के बीच बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का ऐलान कर दिया है। बिहार बोर्ड ने नोटिस जारी कर कहा कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा आयोजित होगी। इसके लिए परीक्षार्थियों के ऑनलाइन आवेदन 26 मार्च से 30 मार्च के उनके स्कूल भरेंगे।

Leave a Reply