बिहार के शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना क्षेत्र में चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां सोमवार शाम 6 नाबालिग लड़कों ने 2 नाबालिग बच्चियों से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया है। इस बात की जानकारी मंगलवार को पुलिस ने दी। दोनों पीड़िता एक सरकारी स्कूल में छठी और सातवीं कक्षा में पढ़ती है, जबकि तीनों आरोपी कक्षा छह में पढ़ते हैं, एक-एक कक्षा सातवीं और आठवीं कक्षा का है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी और पीड़ित एक ही गांव के रहने वाले थे। एक आरोपी पीड़िता का पड़ोसी बताया जा रहा है। पीड़ित परिवार ने दो आरोपियों को पकड़कर स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। जांच के दौरान लड़कों ने स्वीकार किया कि उन्होंने स्मार्ट फोन पर अश्लील वीडियो देखकर अपराध किया है।

नौ साल की पीड़िता की दादी के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी में शिकायतकर्ता ने कहा कि जब उसकी पोती खेत से घर लौटी तो परिवार के सदस्यों को उसकी हालत शक हुआ। पूछताछ के दौरान नाबालिग ने माता-पिता के सामने पूरा वाकया सुनाया।

बरबीघा थाने के एसएचओ जयशंकर मिश्रा के मुताबिक यह घटना सोमवार शाम की है जब पीड़ित सब्जी तोड़ने के लिए खेत में काम कर रहे थे. एसएचओ ने कहा, गैंगरेप के बाद जब दोनों बच्चियां रोने लगीं तो लड़कों ने एक लड़की के हाथ में 3 रुपए पकड़ा दिए और कहा कि किसी को कुछ मत बताना। थाने में शिकायत करने आई दादी ने बताया कि मेरी पोती जब घर आई तो वह रो रही थी। उसके बाद जब जोर देकर पूछा तो पूरी बात बताई। 

मिश्रा ने बताया कि दोनों पीड़िता को मेडिकल जांच कराने हेतु शेखपुरा भेजा गया। पकड़े गए दोनों आरोपी बच्चों को कोर्ट में पेश जाएगा।

Leave a Reply