इस वर्ष बिहार बोर्ड की परीक्षा फरवरी में आयोजित की गयी थी. बिहार बोर्ड 10वीं (मैट्रिक) और 12वीं (इंटर) का रिजल्ट मार्च 2022 में घोषित किया जा चुका है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड BSEB 12 वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा और स्पेशल एग्जाम 2022 का पूरा शेड्यूल बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी कर दिया गया है.

बिहार बोर्ड 10वीं कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है. इसके बाद 10वीं के छात्र इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति जल्द ही बिहार बोर्ड 10वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा का शेड्यूल भी जल्द ही जारी कर देगा. उम्मीद की जा रही है कि हाईस्कूल की कंपार्टमेंटल परीक्षा अप्रैल के आखिरी हफ्ते में शुरू हो सकती है.

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंटल परीक्षा 25 अप्रैल से 4 मई 2022 तक चलेगी. परीक्षा का पूरा शेड्यूल बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर आज जारी किया गया है. यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी सुबह की परीक्षा 9.30 बजे से 12.45 तक तो वहीं दोपहर की परीक्षा 1.45 बजे से 5 बजे तक आयोजित की जायेगी.

बिहार बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा भी अप्रैल में होगी. इसके लिए 8 से 20 अप्रैल का शेड्यूल तय किया गया है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा 2022 की तैयारी शुरू कर दें.

Leave a Reply