बुलडोजर चलाने का मामला आजकल देशभर में गरमाया हुआ है. बुलडोजर प्रकरण की आंच बिहार तक भी पहुंचती दिखाई पड़ रही है. इस मसले को लेकर बिहार भाजपा और आरजेडी आमने-सामने है. दरअसल, प्रदेश के पूर्वं मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़े शब्‍दों में आलोचना की थी. अब बिहार में मंत्री और भाजपा नेता ने तेज प्रताप यादव पर पलटवार किया है. प‍थ निर्माण मंत्री नितिन नबीन ने लालू के लाल को नसीहत देते हुए कहा कि वे जरा सोच-समझकर बोलें नहीं तो उनके खिलाफ भी बुलडोजर चल सकता है. बीजेपी कोटे से मंत्री नितिन नबीन ने तेज प्रताप यादव पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उनके जैसे सभी लोगों पर भी बुलडोजर चल सकता है, जिन्‍होंने जमीन हथिया रखा है.

दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध घरों पर बुलडोजर चलने के बाद बिहार में सियासत गरमाई हुई है. एक तरफ जहां विपक्ष इस घटना पर हमलावर है तो सत्ता पक्ष के नेता बिहार में भी बुलडोजर चलाने की बात कह रहे हैं. दिल्ली में बुलडोजर चलने के बाद लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव ने पीएम मोदी के खिलाफ ट्विटर पर तीखी टिप्पणी की थी. तेज प्रताप यादव के बयान के बाद बीजेपी ने उनकी आलोचना करते हुए तीखे हमले शुरू कर दिए हैं. बिहार के पथ निर्माण मंत्री और बीजेपी नेता नितिन नबीन ने तेज प्रताप को हिदायत देते हुए कहा कि उन्‍हें सोच समझकर बोलना चाहिए. नितिन नबीन ने कहा कि अगर वो सोच-विचार कर नहीं बोलेंगे तो उनको बिहार की जनता सबक सिखा देगी. हमारी सरकार उनके साथ वैसे तमाम लोगों पर भी बुलडोजर चलाएगी जिन्होंने कानून को तोड़ कर किसी की जमीन पर कब्जा कर रखा है.

इसमें कूद पड़े हैं. इसको लेकर बयानबाजी तेज हो गई है. दिल्ली के जहांगीरपुरी में जिस तरीके से अवैध मकानों पर बुलडोजर चलाया गया, विपक्ष उसका पुरजोर विरोध कर रहा है. पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने दिल की बात के बहाने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि बिहार जैसे गरीब राज्य में बीजेपी डबल इंजन की सरकार होते हुए भी विकास के काम को छोड़ नफरत और साम्प्रदायिक राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है. दूसरी तरफ भूराजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि बिहार में बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया गया है और हर उन दबंगों के खिलाफ बुलडोजर चलेगा, जिसने जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है. उन्‍होंने कहा कि बिहार के तमाम जिलों में बुलडोजर चलाया जाएगा.

Leave a Reply