बिहार का दक्षिणी-पश्चिमी इलाका गुरुवार को लू की गिरफ्त में रहा. वहीं, उत्तर बिहार में हिमालय की तलहटी वाले इलाके में ओलावृष्टि हुई. गुरुवार को बक्सर में अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो प्रदेश में पिछले 22 साल का अप्रैल का यह सर्वाधिक अधिकतम तापमान है. इससे पहले 1999 में 30 अप्रैल को गया में 46.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. अगले तीन दिन तक मौसम कमोबेश ऐसे ही रहेगा.

आइएमडी रिपोर्ट के अनुसार तापमान 

आइएमडी रिपोर्ट के मुताबिक बक्सर के बाद सर्वाधिक तापमान बांका में 42.9 औरंगाबाद में 42.5 गया में 42.4, सारण जीरादेई में 42, पश्चिमी चंपारण माधौपुर में 41.3 , पटना और नवादा में 41.2 नालंदा/हरनौत में 41, खगड़िया में 40.9, बेगूसराय में 40.8,सीतामढ़ी/पुपरी में 40.4, वैशाली और मोतिहारी में 40.5, जुमई में 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. शेष स्थानों पर उच्चतम तापमान 37 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है.

प्रदेश में सबसे कम उच्चतम तापमान

प्रदेश में सबसे कम उच्चतम तापमान फॉर्बिसगंज में 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. पटना सहित मध्य बिहार में तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक और दक्षिणी-पश्चिमी बिहार में सामान्य से छह डिग्री तक अधिक है.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply