बिहार से अभी बड़ी खबर आ रही है जहां बिहार प्रशासनिक सेवा (BPSC) की प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. दरअसल रविवार को बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा हो रही है. इसी दौरान राज्य के कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर सामने आई है. परीक्षा शुरू होने से पहले ही कई जगह सोशल मीडिया पर BPSC का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा.

परीक्षा समाप्त होने के बाद वायरल प्रश्न पत्र से परीक्षा में आये सवालों को मिलाया गया तो वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गया. इसके बाद ही कई स्थानों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है. आरा के कुंवर सिंह कॉलेज में बीपीएससी के परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है जिसके बाद डीएम-एसपी सहित वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का सी सेट का प्रश्न पत्र लीक हुआ है. बिहार के कई जिलों में रविवार को बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा ली गई है. इस परीक्षा में लगभग 6 लाख परीक्षार्थी पूरे राज्य से शामिल हुए हैं.

परीक्षा को लेकर राज्य के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. राजधानी पटना में ही अकेले 83 केंद्रों पर 55710 छात्र परीक्षा दे रहे थे. परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को लेकर अभी तक बीपीएससी की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है.

Input : Prabhat Khabar.

Leave a Reply