पटना से आई विजिलेंस की 11 सदस्यीय टीम ने गुरुवार की दोपहर मढ़ौरा थाना में पदस्थापित 2009 बैच के सब इंस्पेक्टर  प्रभाकर भारती को एसयूवी  गाड़ी के 50 हजार रुपये के पार्ट्स रिश्वत में लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। वे अपने सरकारी आवास से दबोचे गये। 

स्थानीय थाना क्षेत्र के बिशुनपुर जगदीश गांव के रहने वाले विवेक कुमार सिंह ने 20 जून को इस संबंध में शिकायत निगरानी से की थी। उन्होंने थाने में 380/ 22 कांड दर्ज कराया था, जिसमें घर पर तोड़फोड़ और फायरिंग की गई थी। इस कांड में दारोगा अनुसंधानकर्ता बनाए गए थे। इसके एवज में दारोगा ने पार्ट्स की डिमांड की थी। रिश्वत मांगने का सत्यापन निगरानी टीम में 22 तारीख को ही कर लिया था। सब इंस्पेक्टर मूल रूप से गया जिले के रहने वाले  हैं। 2 माह पहले इनकी पोस्टिंग पुलिस लाइन से मढ़ौरा थाने में हुई थी ।

पटना से विजिलेंस टीम के सदस्यों ने सुबह में ही मढ़ौरा  में जाल बिछा दिया था। इसका सत्यापन  सब इंस्पेक्टर मोहन पांडे ने किया। टीम में डीएसपी डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआर,  डीएसपी अरुणोदय पांडे, इंस्पेक्टर विंध्याचल प्रसाद, मिथिलेश जायसवाल, जोगिंदर कुमार अविनाश झा, सब इंस्पेक्टर शशीकांत गणेश कुमार, ऋषि कुमार रणधीर कुमार सिंह शामिल थे। विजिलेंस की टीम दारोगा को सबसे पहले पटना लेकर पहुंचेगी और शुक्रवार को विजिलेंस कोर्ट मुजफ्फरपुर में इनकी पेशी की जाएगी। उधर जैसे ही इसकी सूचना थाने को मिली कि पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया।  

Leave a Reply