बाबा का बुलडोजर इन दिनों इंटरनेट और आम आदमी की जुबान हर जगह छाया हुआ है। यूपी से चला बुलडोजर अब बिहार में भी असर दिखाने को तैयार हो गया है। प्रदेश में जिन-जिन स्थानों पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण है, अब सरकार उन जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराएगी। इसके लिए बकायदा बुलडोजर तक की मदद ली जाएगी।

इस काम के लिए हर जिले को 10-10 लाख रुपये दे भी दिए गए हैं। अप्रैल से जून के बीच सभी जिलों में एक साथ अतिक्रमण मुक्ति का अभियान चलेगा। अभियान के दौरान जिन जमीनों पर अतिक्रमण पाया जाएगा उन्हें ध्वस्त किया जाएगा। 

बुधवार को भूमि सुधार व राजस्व मंत्री राम सूरत कुमार ने विधान परिषद में सदस्यों की शिकायत पर यह ऐलान किया। उन्होंने सभी सदस्यों से यह आग्रह भी किया कि बुलडोजर चलेगा तो कोई सदस्य कृपया पैरवी मत कीजिएगा। वे डा. संजीव कुमार सिंह के एक तारांकित प्रश्न का जवाब दे रहे थे। प्रश्नकर्ता ने सभी शिक्षण संस्थानों की जमीन का डिजिटल डाटा बनाने की मांग की थी।

मंत्री ने सदन को बताया कि सभी विभागों को कहा गया है कि वह अपनी जमीन की जमाबंदी करा लें। साथ ही अतिक्रमण हो तो इसकी सूचना भी दें। सरकार पैमाइश करा कर बुलडोजर चलाएगी और अतिक्रमण हटाएगी।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply