वैशाली. आपने अक्सर गाड़ी चलाते ड्राइवर या वाहन में बैठे अन्य किसी के सड़क पर थूकने का दृश्य देखा होगा. यकीनन, आपको यह देख कर अच्छा नहीं लगा होगा. बिहार के वैशाली (Vaishali) जिले के महनार में गुटखा खाकर सड़क पर थूकने से नाराज शिक्षक ने फैसला ऑन द स्पॉट किया.

शिक्षक ने गुटका खा कर थूकने वाले ट्रक चालक को पुलिस के सामने उसकी इस गलती की सजा दी. शिक्षक ने ट्रक ड्राइवर (Truck Driver) से अपना और अपने सहयोगी का जूता और पैंट साफ करवाया. साथ ही शिक्षक के द्वारा चालक को स्वच्छता और इंसानियत का भी पाठ पढ़ाया गया.

सड़क पर सरेआम हो रहे इस हाईवोल्टेज ड्रामे के चलते वहां काफी लोग जुट गए. इस दौरान वहां मौजूद पुलिस तमाशबीन की भूमिका में नजर आई. मिली जानकारी के मुताबिक महनार के शिक्षक सुजीत झा पैदल बाजार से अपने घर जा रहे थे.

इस दौरान सामान से लदा हुआ एक ट्रक वहां से गुजरा. ड्राइवर पिंटू कुमार के द्वारा चलते ट्रक से गुटका खा कर फेंका गया थूक शिक्षक सुजीत झा के कपड़ों और जूते पर गिरा. बस फिर क्या था सुजीत झा गुस्से से आगबबूला हो गए.

उन्होंने धीमी रफ्तार से जा रहे ट्रक को मौके पर रुकवा लिया. ट्रक चालक और शिक्षक के बीच इस बात को लेकर कहासुनी होने लगी. शोर-शराबा सुन कर महनार थाना पुलिस वहां पहुंच गई. साथ ही स्थानीय लोगों की भीड़ भी जमा हो गई.

बात बढ़ने पर चालक पिंटू कुमार को मजबूरन ट्रक से नीचे उतरना पड़ा. उसने अपने गमछे को गीला कर बीच सड़क पर शिक्षक के पैंट और जूते की सफाई की. वो काफी देर तक गुटके के दाग को साफ करता रहा और इस दौरान शिक्षक उसको नैतिकता व स्वच्छता का पाठ पढ़ाते रहे. बीच सड़क पर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा और वहां जुटे लोग इसका आनंद लेते रहे.

Input : News 18 Bihar.

Leave a Reply