एक ओर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय विधानसभा में यह दावा करते हैं कि अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त है. स्वास्थ्यकर्मियों को किसी तरह की परेशानी नहीं है. वहीं दूसरी तरफ कटिहार के समेली प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है. यहां की एएनएम ने चिकित्सा पदाधिकारी पर गंभीर आरोप लगा दिए हैं.

अब कटिहार में इस किस कांड पर कोहराम मचा हुआ है. चिकित्सा पदाधिकारी ने स्वास्थ कर्मी (एनएम) से मांगा चुम्मा (KISS) मांग लिया तो बवाल हो गया. इसका एक ऑडियो वायरल हो रहा है. एएनएम स्वास्थ्य कर्मी पिछले कई दिनों से चिकित्सा पदाधिकारी पर अनैतिक व्यवहार करने का आरोप लगा रहे हैं. महिला चिकित्साकर्मी ने आरोप लगाया है कि ट्रांसफर के लिए गलत मांग कर रहे हैं.

दरअसल, समेली प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र से जुड़े इस मामले के बारे में स्वास्थ्य विभाग की महिला चिकित्साकर्मी ने आरोप लगाते हुए कहा कि चिकित्सा पदाधिकारी पिछले कई दिनों से लगातार उसके साथ अपशब्द के साथ अनैतिक बर्ताव कर रहे हैं. अब तो फोन पर ही उनसे चुम्मा मांगने लगे हैं.

अब इस मामले पर सफाई देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपने नतनी साथ खेलने के दौरान फोन पर यह शब्द कहां है. पूरा मामला महिला स्वास्थ्य कर्मी के स्थानांतरण से जुड़ा हुआ है. जिस कारण से उन पर इस तरह का गलत आरोप लगाया जा रहा है. अब पूरे मामले पर सच क्या है और क्या है झूठ यह तो जांच के बाद ही साफ हो सकता है. फिलहाल इस मामले को लेकर समेली प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्र पर बवाल मचा हुआ है.

Leave a Reply