प्रेमी युगल ने शनिवार की देर रात पेड़ से लटककर एक साथ जीवनलीला समाप्त कर ली। रविवार की सुबह गांव से पश्चिम आम के पेड़ में फांसी लगाकर लटके युवक-युवती के शवों को देखकर इलाके में सनसनी फैल गई। मृतकों में युवक कृष्णा कुमार (22) लालाबिगहा निवासी झलख प्रसाद यादव का पुत्र था, जबकि 17 वर्षीया युवती नीतू कुमारी गांव के अनिल साव की बेटी थी।

दोनों की आत्महत्या की वजह परिजनों के विरोध के कारण प्रेम विवाह नहीं हो पाना बताया जाता है। मसौढ़ी पुलिस ने दोनों के शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेजा दिया। बताया जाता है कि कृष्णा कुमार और नीतू के बीच लंबे समय से प्रेम संबंध चला आ रहा था। प्रेमी युगल जातीय बंधन तोड़ शादी करना चाहते थे। परिजनों ने दबाव बनाकर युवक कृष्णा की शादी 26 जनवरी को दूसरे जगह कर दी। शादी के बाद भी दोनों की बातचीत होती थी। युवती की भी शादी परिजनों ने दूसरी जगह तय कर दी थी, जिसका वह घर में विरोध कर रही थी।

पारिवारिक दबाव में प्रेम विवाह कर साथ जीने की तमन्ना पूरी होता नहीं देख दोनों एकसाथ मरने का निर्णय ले लिया। शनिवार की देर रात दोनों घर से निकले। गांव से पश्चिम सरकारी विद्यालय से सटे आम के पेड़ के पास युवक ने प्रेमिका की मांग में सिन्दूर भरकर शादी की रस्म अदा की। फिर पेड़ पर चढ़कर युवती ने दुपट्टा और युवक ने मफलर से गले में फंदा लगाकर लटक गया, जिसमें दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। दोनों की मौत के बाद लालाबिगहा गांव में शोक और मातम पसर गया। थानाध्यक्ष रंजीत रजक ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला प्रेम प्रसंग में विफलता को लेकर आत्महत्या का प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply