बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा दीपावली के मौके पर बिहार से नेपाल के लिए बस सेवा शुरू की जा रही है. यह बस सेवा मार्च 2020 में कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के कारण बोधगया से काठमांडू तथा पटना से जनकपुर हेतु संचालित बसों का परिचालन स्थगित कर दी गई थी. डेढ़ साल बाद इसे चार नवंबर यानी कि आज से बहाल किया जा रहा है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर बांकीपुर बस स्टैंड से दोपहर 2 बजे बोधगया से काठमांडू तथा पटना से जनकपुर के लिए बस सेवा का शुभारंभ करेंगे.

दीपावली के मौके पर मित्र देश नेपाल के साथ बिहार राज्य पथ परिहन बस सेवा शुरू करने जा रहा है. हालांकि नेपाल के काठमांडू से पटना के लिए मंगलवार को ही बस सेवा शुरू हो गई थी. लेकिन आज से पटना और बोधगया से काठमांडू और जनकपुर के लिए बसों का परिचालन शुरू हो जायेगा. आज दोपहर को जनकपुर और काठमांडू के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर बांकीपुर बस स्टैंड से बोधगया से काठमांडू तथा पटना से जनकपुर के लिए बस सेवा का शुभारंभ करेंगे.

प्रशासक श्याम किशोर का कहना है कि पटना से काठमांडू के लिए हर रोज दो बसें चलेंगी. और जनकपुर के लिए एक बस चलेगी जिसके लिए विभाग द्वारा कागजी कर्रवाई पूरी कर ली गई है. पटना से जनकपुर के लिए परिवहन विभाग ने 1250 रूपये किराया तय किया है. हालांकि दिल्ली से भी नेपाल के लिए बस सेवा शुरू हो चुकी है.

Leave a Reply