बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू (Liquor Ban In Bihar) के बावजूद शराब पीने वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. वो चोरी-छिपे न सिर्फ इसका सेवन कर रहे हैं. बल्कि कई बार सड़कों पर घूमते हुए भी नज़र आ जाते हैं. बांका (Banka) जिले के अमरपुर में उत्पाद विभाग (Excise Department) ने मंगलवार की रात अभियान चला कर सड़क से जा रहे शराबियों की धर-पकड़ की. हालांकि इस दौरान बहुत से शराबी चालाकी दिखाते हुए बच गए, मगर कई लोग बेनकाब भी हुए.

मंगलवार की रात अमरपुर के बंगाली टोला के समीप उत्पाद अधीक्षक के नेतृत्व में ब्रेथ एनेलाइजर से सड़क से आने-जाने वालों की जांच की जाने लगी. उत्पाद विभाग की टीम पूरे एक्शन में दिखी जिससे लोगों भगदड़ की स्थिति बन गयी. कई लोगों को रोक कर उनसे ब्रेथ एनेलाइजर टेस्ट देने को कहा गया तो उन्होंने जांच कराने से इनकार कर दिया. मगर उत्पाद विभाग की टीम ने सख्ती दिखाते हुए ब्रेथ एनेलाइजर से जांच की तो चार युवक शराब के नशे में पाए गए. उत्पाद विभाग ने इन चारों को शराब पीने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है. इनके नाम सुधांशु, भावेश, छोटू दास और अवधेश कुमार हैं.

इस बाबत उत्पाद अधीक्षक अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि शराब सेवन को लेकर इस तरह की जांच अनायास कहीं भी होते रहती है. बीती रात अमरपुर में चार लोगों को शराब सेवन का दोषी पाए जाने पर गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने आगे ऐसी कार्रवाई की गति बढ़ाने की बात कही है.

बता दें कि बांका के अमरपुर में बीती होली के दौरान दर्जन भर से अधिक लोगों की संदिग्ध मौत हुई थी. बावजूद इसके लोग अवैध रूप से शराब पीने से बाज नहीं आ रहे हैं.

Leave a Reply