देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी के साथ बढ़े हैं. इस बीच बिहार में भी ओमिक्रॉन की आहट ने सरकार की नींद उड़ा कर रख दी है. दुबई से पटना आए दो संक्रमित और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की अब जांच कराई जाएगी. आपको बता दें कि रविवार को दुबई से 2 लोग पटना आए तो वह कोरोना संक्रमित पाए गए. दोनों पटना के नेहरू नगर इलाके के रहने वाले हैं.

केंद्र सरकार ने विदेश से आए लोगों की मिली सूची के बारे में जानकारी दी है और इसके बाद शनिवार को इन दोनों का सैंपल लिया गया था. दोनों एक ही परिवार के रहने वाले हैं. इन दोनों में कोरोना वायरस क्षण भी नजर नहीं आ रहा है, लेकिन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. परिवार के अन्य सदस्यों का भी सैंपल लिया गया है लेकिन वह नेगेटिव पाए गये. अब दोनों संक्रमितों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है. इसमें 34 साल की एक महिला और 37 साल का एक पुरुष शामिल है.

स्वास्थ्य विभाग अब इन दोनों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच करवाने की तैयारी में है. सिविल सर्जन कार्यालय की टीम ने संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनकी जांच कराने का फैसला किया है. इन दोनों संक्रमित का सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए आईजीआईएमएस भेजा गया है. इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि इन संक्रमितों में ओमिक्रोन वेरिएंट है या नहीं. दुबई से आने के बाद इन दोनों का दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस जांच किया गया था लेकिन दोनों नेगेटिव पाए गए थे. माना जा रहा है कि संक्रमण के शुरुआती दौर में रिपोर्ट नेगेटिव आई होगी लेकिन अब यह दोनों पॉजिटिव है.

रविवार को बिहार में कोरोना के मामलों में अचानक से तेजी देखने को मिली है. बिहार में रविवार को 6 नए मरीजों की पहचान की गई है. इनमें पटना के अंदर चार, अररिया में एक मरीज की पहचान की गई है. बिहार के 36 जिलों में कोई नया मरीज नहीं मिला है. हालांकि शनिवार को केवल पटना में 1 केस सामने आया था. शुक्रवार को कई नए मरीजों की पहचान नहीं हो पाई थी. लेकिन अचानक से रविवार को कोरोना संक्रमण के मामले में इजाफा हुआ है.

Leave a Reply