हरियाणा के करनाल में बड़ी बेटी की शादी से एक दिन पहले सूखी आवर्धन नहर में पिता का शव मिलने से परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं। परिजनों ने मृतक पिता के दोस्त पर हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पिता का दोस्त उनकी बेटी से शादी करना चाहता था। लेकिन उसकी उम्र ज्यादा होने पर लड़की ने मना कर दिया था। इसी रंजिश के चलते उसने सूरज नगर निवासी 40 वर्षीय नीरज कुमार की हत्या की है। पुलिस ने शव को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के शवगृह में रखवा दिया है। शुक्रवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है। बुधवार रात से नीरज लापता थे। उनकी छोटी बेटी के पति राहुल की शिकायत पर पुलिस ने तब गुमशुदगी का मामला दर्ज किया हुआ था। 

मृतक के भतीजे सचिन और पत्नी पूनम ने बताया कि कपड़ों के सेल्समैन नीरज कुमार से बेटी की शादी के लिए उनके एक दोस्त के साथ बात हुई थी। लेकिन बेटी ने लड़के की उम्र ज्यादा होने के कारण शादी करने से मना कर दिया था। इस पर परिवार की ओर से भी रिश्ते से इंकार कर दिया गया था।

इसके बाद लड़की की शादी परिवार ने यूपी में किसी अन्य युवक के साथ तय कर दी थी। जिसकी शुक्रवार को बरात भी आनी थी। उनका आरोप है कि दो दिन पहले मृतक के दोस्त की ओर से धमकी भी मिली थी कि वे इस शादी को नहीं होने देंगे। शादी से एक दिन पहले लड़की के पिता की मौत से परिवार में मातम पसर गया है। सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। सेक्टर-32-33 थाना प्रभारी गुरविंद्र का कहना है कि शिकायत के आधार पर फिलहाल हत्या का केस दर्ज कर लिया है,शिकायत के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

दोस्त से मिलकर आने की बात कहकर गए थे
मृतक की भाभी का आरोप है कि बुधवार को नीरज यूपी में भी अपने रिश्तेदारों को शादी का कार्ड बांटकर आए थे। वे भी साथ थी। शाम को जब घर पहुंचे तो शाम साढ़े छह बजे उनके उसी दोस्त का फोन आया। नीरज घर के अंदर भी नहीं गए और कहा कि अभी मिलकर वापस आता हूं लेकिन वे रात तक वापस नहीं आए। पुलिस में शिकायत भी दी तो गुमशुदगी का मामला दर्ज हुआ। मृतक की दो बेटियां और एक 11 साल का बेटा है। छोटी बेटी की शादी भी सात माह पहले हुई है। अब बड़ी बेटी की शादी होनी थी।

छोटी बहन के साथ रिश्ते की चल रही है बात 
मृतक की पत्नी पूनम ने बताया कि बेटी द्वारा शादी से इंकार करने के बाद भी आरोपी दोस्त उनकी बेटी के साथ शादी की जिद पर अड़ा था। ऐसे में उन्होंने बाद में अपनी छोटी बहन के साथ उसका रिश्ता करने पर विचार किया। इसके लिए भी बात चली है। 

घर को सजाया गया था, महिला संगीत और कढ़ाई की रस्म से पहले ही मिली मौत की सूचना
हरियाणा के करनाल में सूरज नगर निवासी नीरज कुमार की बेटी के हाथों पर शादी की मेहंदी सजी रह गई। शुक्रवार को उसकी बरात आनी थी लेकिन अब बरात के बजाय घर से पिता की अर्थी उठेगी। खुशियों के बजाय अब परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटी पल-पल अपने पिता को याद कर फफक पड़ती है।

Leave a Reply