उधम सिंह नगर में एक महिला ने कंपनी के प्लांट हेड और सुपरवाइजर पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का गंभीर आरोप लगाया है. इतना ही नहीं, महिला ने कहा है कि उसका कंपनी में यौन उत्पीड़न भी किया गया है.

महिला की इस शिकायत पर हिंदू युवा वाहिनी ने कंपनी के बाहर प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. पुलिस ने महिला की शिकायत के बाद एक आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

मामला सिडकुल में हेलमेट बनाने वाली एक कंपनी का है जहां काम करने वाली महिला ने प्लांट हेड नादिर हुसैन और सुपरवाइजर अलीम पर शारारिक संबंध बनाने और धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने कहा कि ऐसा नहीं करने पर नौकरी से बाहर कर देने की धमकी दी जाती थी.

महिला का आरोप है कि कंपनी के दोनों अधिकारी हिन्दू धर्म के प्रति गलत टिप्पणी करते थे, जिसके बाद हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने कंपनी गेट पर प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं महिला ने इस मामले में पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज करा दी है, जिसके आधार पर पुलिस एक शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

इस मामले को लेकर उधम सिंह नगर के एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने कहा कि मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है. महिला की शिकायत की हम जांच कर रहे हैं. तथ्यात्मक और सबूतों के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले को लेकर हिन्दू वाहिनी जिला अध्यक्ष विजय भदौरिया ने कहा कि इस प्लांट हेड के विरुद्ध एक महिला ने शिकायत की थी. पीड़िता ने कहा था कि कंपनी के प्लांट हेड शारीरिक संबंध बनाने और धर्म परिवर्तन करने के लिए कह रहे थे और इससे इनकार करने पर नौकरी से निकाल दिया.

Leave a Reply