मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार आइएएस पूजा सिंघल से पांच दिनों तक ईडी पूछताछ करेगी। अदालत ने ईडी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की अनुमति प्रदान कर दी है। हालांकि, ईडी ने पूजा से पूछताछ के लिए अदालत से 12 दिनों की अनुमति मांगी थी, परंतु पांच दिनों की ही स्‍वीकृति मिली। पूजा को रिमांड पर लेने के लिए ईडी की टीम आज (गुरुवार) 10 बजे रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा पहुंचेगी। पांच दिनों तक पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को 16 मई को फिर से अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

बता दें कि ईडी ने वर्ष 2018 में जेई राम विनोद प्रसाद सिन्हा के खिलाफ दो करोड़ 79 लाख 69 हजार रुपये की मनी लांड्रिंग के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी। सीए सुमन सिंह के बाद पूजा सिंघल को इसी मामले में अदालत ने रिमांड पर लिया है। अब पूजा सिंघल समेत अन्य लोगों के खिलाफ इसी मामले में पूरक चार्जशीट दाखिल की जा जाएगी। इधर, मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह की पांच दिनों की पुलिस रिमांड की अवधि गुरुवार को समाप्त हो रही है। पांच दिनों की अवधि पूरी होने के बाद आरोपित को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। इससे पूर्व उसकी मेडिकल जांच कराई जाएगी

खनन सचिव पूजा सिंघल को बुधवार की शाम ईडी ने गिरफ्तार करने के बाद स्‍पेशल कोर्ट में पेश किया। गिरफ्तारी के पूर्व ईडी कार्यालय में पूजा सिंघल की मेडिकल जांच हुई। सदर अस्पताल से मेडिकल टीम को वहीं बुलाया गया था। इस टीम में डा मयूख मौजूद थे। जिन्हाेंने पूजा सिंघल की बीपी व पल्स की जांच की। बताया गया कि मेडिकल जांच में किसी तरह की कोई परेशानी की बात सामने नहीं आयी और मेडिकल रिपोर्ट सामान्य है।

Leave a Reply