नवादा में पकड़उआ विवाह चर्चा का विषय बना है। खबर है कि नवादा के एक युवक की गया में जबरन बंधक बनाकर शादी करा दी गयी। युवक गुड्डू कुमार नवादा जिले के नगर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर गांव के उमाकांत प्रसाद का बेटा है। वह वर्तमान में गुजरात के बापी जिले में किसी निजी कंपनी में कार्यरत बताया जाता है।

वह अपने दिल्ली के एक मित्र, जो लड़की के जीजा बताये जाते हैं और कटैया गांव के रहने वाले हैं के झांसे में आकर उनके घर फल पहुंचाने के लिए चला गया। लड़की के पिता गया जिले के वजीरगंज थाने क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले बताये जाते हैं।

घटना का खुलासा तब हुआ जब युवक किसी तरह से शादी के पांचवें दिन भाग कर अपने घर पहुंचा और वहां से मंगलवार को नवादा नगर थाने पहुंचा। गुड्डू ने नगर थाने में आवेदन देकर इस पकड़उआ विवाह के खिलाफ कार्रवाई करने और उसे इंसाफ दिलाने की गुहार लगायी है।

बंधक बना जबरन करायी गयी शादी

गुड्डू का आरोप है कि 11 नवंबर को वह लड़की के पिता के घर पर एक कमरे में सो रहा था। उसी रात 8-10 लोग मुंह में गमछा बांधकर उसके कमरे में आये और जबरन पकड़ कर उसे दूसरे कमरे में ले गये। जहां लड़की से रात दो बजे उसकी जबरन शादी करा दी गयी। गुड्डू के मुताबिक उसी गांव में उसकी बहन की ससुराल है। पांच दिनों तक उसे बंधक बनाकर वहां रखा गया।

रविवार को एग्जाम का बहाना बनाकर किसी तरह से गुड्डू वहां से भाग निकला और सोमवार को नगर थाने पहुंचा। गुड्डू के मुताबिक लड़की भी इस शादी को कबूल नहीं कर रही है। उसका आरोप है कि उसके मां व पिता ने उसकी जबरन शादी करा दी है। सबूत के तौर पर इसका वीडियो उसके पास बताया जाता है। बहरहाल, गुड्डू को अब पुलिस से इंसाफ की दरकार है।

Leave a Reply