बिहार बोर्ड ने मैट्रिक स्क्रूटिनी के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी कर दी है। ऑनलाइन आवेदन दो से आठ अप्रैल तक किए जाएंगे। छात्र किसी एक विषय या किसी विषय में अंक से संतुष्ट नहीं हो, तो स्क्रूटिनी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को 70 रुपये प्रति विषय शुल्क देना होगा। आवेदन http://biharboardonline.bihar.gov.in पर कर सकते हैं। 

मैट्रिक कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा का आवेदन दो से

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी कर दी है। आवेदन दो से छह अप्रैल तक किए जाएंगे। परीक्षा अप्रैल के अंतिम सप्ताह में ली जायेगी। परीक्षा की तिथि और शेड्यूल जल्द जारी किया जायेगा। ऑनलाइन आवेदन में किसी तरह की परेशानी हो तो छात्र 0612-2232074 और 2232257 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन http://secondary.biharboardonline.com पर कर सकते हैं।

मैट्रिक मेधा सूची में प्रथम दस को किया जायेगा सम्मानित 

मैट्रिक रिजल्ट में राज्य भर में प्रथम दस स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को बिहार बोर्ड द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी। उन्होंने बताया कि राज्य स्तर पर प्रथम दस स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को सम्मानित किया जायेगा। प्रथम स्थान प्राप्त परीक्षार्थी को एक लाख रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर दिया जायेगा। दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले को 75 हजार रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर दिये जायेंगे। वहीं, तृतीय स्थान वाले को 50 हजार रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर दिया जायेगा। चतुर्थ से लेकर दसवें स्थान प्राप्त करने वाले को दस-दस हजार रुपये और एक-एक लैपटॉप प्रदान किया जायेगा।

Leave a Reply