समस्तीपुर से सहरसा जा रही सवारी गाड़ी 05278 के सहायक लोको पायलट द्वारा सोमवार की शाम ट्रेन से उतरकर हसनपुर बाजार में शराब पीकर हंगामा करने की वजह से ट्रेन एक घंटा सात मिनट तक रुकी रही। इसके बाद जीआरपी थाना की पुलिस बाजार पहुंचकर हंगामा कर रहे सहायक लोको पायलट को गिरफ्तार कर थाने लाई। हंगामा कर रहे युवक की पहचान जितवारपुर निवासी शिव सागर राय के पुत्र कर्मवीर प्रसाद यादव (33 वर्ष) के रूप में हुई है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार समस्तीपुर से सहरसा जा रही सवारी गाड़ी शाम 4.05 पर खुली। 5.41 पर हसनपुर पहुंची। जहां चालक को सूचना दी गई कि राजधानी की क्रांसिंग होनी है। इसके बाद ट्रेन लेकर चल रहे चालक संतोष कुमार को कर्मवीर ने ट्रेन से उतरते हुए कहा कि घुम टहल कर आते हैं। इस दौरान वह हसनपुर बाजार चला गया। जहां दुर्गा मंदिर के पास स्थित चाय दुकान में शराब पीकर हंगामा करने लगा।



इधर ट्रेन चालक के हंगामे के कारण सवारी गाड़ी हसनपुर स्टेशन पर रुकी रही। बाजार में हंगामा कर रहे चालक को जीआरपी पकड़ कर स्टेशन पर लायी। लेकिन वह ट्रेन चलाने की स्थिति में नहीं था। बाद में उसी ट्रेन में सफर कर रहे सहरसा के लोका पायलट ऋषिराज कुमार से स्टेशन मास्टर मनोज कुमार चौधरी ने आग्रह कर सहरसा जाने का मेमो दिया। इसके बाद ट्रेन शाम के 6 बजकर 47 मिनट पर सहरसा के लिए रवाना हुई।



घटना की जानकारी के बाद रेलवे मुख्यालय में अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया। डीआरएम आलोक अग्रवाल के नेतृत्व में मामले को लेकर बैठक हो रही है।हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी कोई कुछ बोलने से परहेज कर रहा है। डीआरएम आलोक अग्रवाल ने मामले को लेकर बताया कि मामला काफी गंभीर है। परिचालन विभाग से जानकारी मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद दोषी चालक पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply