पटना में बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शनिवार को विश्वविद्यालयों में सहायक प्राध्यापक के पदों पर पारदर्शिता के साथ सेवा आयोग को बहाली करने का निर्देश दिया है. यह नियुक्ति 31 दिसंबर 2022 तक पूरी की जानी है. शनिवार को डॉ मदन मोहन झा स्मृति सभागार में हुई समीक्षा बैठक में बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग के अध्यक्ष एवं आयोग के सदस्य से अब तक की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली गई.

नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने का आदेश 

डॉ मदन मोहन झा स्मृति सभागार में हुई समीक्षा बैठक में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा की बिहार सरकार सहायक प्राध्यापक के रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए जरूरी हर संसाधन एवं सुविधाओं को उपलब्ध कराएगी. बैठक में समीक्षा के लिए सचिव एवं संबंधित पदाधिकारी भी मौजूद थे.

4638 पदों पर नियुक्ति

बिहार के विभिन्न विश्वविद्यालयों के लिए कुल 52 विषयों के लिये सहायक प्राध्यापक की कुल 4638 पदों पर नियुक्ति के लिए बैठक में विचार विमर्श किया गया. समीक्षा बैठक में शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने अब तक संपन्न हुई नियुक्ति की रिपोर्ट ली. 31 दिसंबर 2022 तक की नियुक्ति से संबंधित सभी कार्य योजना को देखा.

आयोग को सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने की जरूरत है. आयोग को सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध करा दिए जायेंगे. बैठक में अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह, निदेशक आदि अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान आयोग के सचिव ने रिक्ति के विरुद्ध की अब तक की गई कार्रवाई की भी जानकारी दी.