शिक्षक अभ्यर्थियों का आरोप है कि नियोजित शिक्षकों को स्कूल में पोस्टिंग में बड़े पैमाने पर पैसे की उगाही की गयी। जिन्होंने पैसे दिये उन्हें मनचाही पोस्टिंग दी गयी, जिन्होंने पैसे नहीं दिये उन्हें दूर-दराज के इलाके में फेंक दिया गया. शिक्षा विभाग की मनमानी पर आक्रोश भी भड़क गया है. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें घूसखोरी से परेशान हुई एक महिला अभ्यर्थी सरेआम पदाधिकारी को कह रही है कि ऐसा थप्पड़ मारेंगे कि मुंह टूट जायेगा।



नवादा में हंगामे का वीडियो वायरल

शिक्षक नियोजन में गडबड़ी का एक वीडियो वायरल हुआ है जो नवादा के पकरीबरावां प्रखंड का है. पकरीबरावां प्रखंड में छठे चरण के शिक्षक नियोजन में देर रात टार्च की रोशनी में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे गए. नियुक्ति पत्र लेने के लिए डटे अभ्यर्थियों का आरोप था कि जिन्होंने पदाधिकारियों की जेब गर्म कर दी थी उन्हें पहले नियुक्ति पत्र देकर भेज दिया गया. बाकी शिक्षक अभ्यर्थी भूखे-प्यासे प्रखंड संसाधन केंद्र में डटे रहे और संबंधित पदाधिकारी मौज करते रहे. रात के दस बजे तक भी सभी शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिल पाया तब आक्रोश भड़का और एक महिला शिक्षक ने बीपीआरओ यानि प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को थप्पड़ तक मारने की बात कर दी।

महिला शिक्षिका ने कहा कि नियुक्ति पत्र के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे ही बुलाया गया था. जब वे सुबह निर्धारित समय पर पहुंचे तो अधिकारी गायब थे. देर शाम तक चुनिंदा लोगों को नियुक्ति पत्र देकर बाकी को छोड़ दिया गया. इससे अभ्यर्थियों में आक्रोश पनपने लगा. जब हंगामा हुआ तो अधिकारियों की नींद टूटी. प्रखंड संसाधन केंद्र में पसरे अंधेरे में टार्च की रोशनी में नियुक्ति पत्र देने का काम शुरू किया गया. शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने का काम प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को दिया गया था. पकरीबरावां के प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी कौशल किशोर से जब इस कुव्यवस्था पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शिक्षक अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा होने के कारण देर हुई. जबकि कितने अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देना था ये सब पहले से तय था।



भड़क गयी महिला शिक्षक तो बीपीआरओ के होश उड़े

इसी दौरान शिक्षकों की पोस्टिंग में गड़बडी का मामला सामने आ गया. शिक्षक अभ्यर्थियों का आरोप था कि बीपीआरओ ने पहले से सेटिंग कर रखी थी. जिन्होंने पैसे दिये उन्हें मनचाहे स्कूल का नियुक्ति पत्र दिया जा रहा था. इस हेराफेरी से नाराज होकर एक महिला अभ्यर्थी बीपीआरओ पर जमकर बरस पड़ी. महिला ने कहा कि वह कई घंटे से सारा तमाशा देख रही है. अब बात बर्दाश्त के बाहर हो गयी है।



महिला ने सरेआम बीपीआरओ को थप्पड़ से पीटने की धमकी दी. महिला का रौद्र रूप देख कर बीपीआरओ के होश उड गये. बीपीआरओ उस महिला को दूर दराज के प्राथमिक विद्यालय डुमरी का नियुक्ति पत्र दे रहे थे लेकिन हंगामे औऱ विवाद के बाद उसे प्राथमिक विद्यालय कोनंदपुर में योगदान के लिए पत्र दिया गया. वहांकई अभ्यर्थियों ने बीपीआरओ पर पैसे लेकर मनचाहा विद्यालय का नियुक्ति पत्र देने का आरोप लगाया. लेकिन बीपीआरओ ने दावा किया कि नियमानुसार ही विद्यालय आवंटित किया गया है।

तामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply