शेखपुरा के बरबीघा थाना क्षेत्र के बेलाव गांव में बारातियों के साथ जमकर मारपीट हुई। गाना बजाने और मछली खाने के विवाद में हुई मारपीट में लड़के के साथ लड़का के बहनोई, पिता व कई अन्य लोग भी घायल हो गए। सभी घायलों को देर रात बरबीघा अस्पताल पहुंचाया गया। शनिवार की शाम नवादा जिले के कौआकोल निवासी जयप्रकाश साव के बेटे की बारात बरबीघा के बेलाव गांव निवासी सुभाष साव के घर आई थी। 

ग्रामीणों ने बताया कि डीजे पर गाना बजाने को लेकर गांव वालों तथा बारातियों के बीच कहासुनी हो गई। गांव के बुजुर्ग लोगों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया। परंतु दो घंटे बाद जब बारातियों को खाना खाने के लिए बैठाया गया तो फिर वाद विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर रोड़ेबाजी की।

इस घटना में बाराती तथा घराती के एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये। दूल्हे ने शादी करने से मना कर दिया। बाद में बरबीघा थाना अध्यक्ष ने दोनों पक्षों को बैठाकर मेल मिलाप कराया और शादी के लिए दूल्हे को राजी किया। सामस विष्णु धाम मंदिर में शादी कराई गई। थानाध्यक्ष असलम खान ने कहा कि दोनों पक्षों को समझा दिया गया है।

Leave a Reply