बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले के हसनपुर रेलवे स्टेशन (Hasanpur Railway Station) पर शराब के नशे में एक लोको पायलट (Loco Pilot) ने एक पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) को एक घंटे के लिए रोक दिया. ट्रेन, जो आमतौर पर हसनपुर में दो मिनट की रुकती है, 2 मई की शाम को एक घंटे तक खड़ी रही. यात्रियों के विरोध के बाद ही रेलवे अधिकारियों (Railway Officer) को पायलट की हरकत के बारे में पता चला.

स्टेशन पर ट्रेन रोककर लोको पायलट हुआ गायब

पैसेंजर ट्रेन नंबर 05278 ने सोमवार को शाम 4:05 बजे समस्तीपुर रेलवे स्टेशन (Samastipur Railway Station) से अपनी यात्रा शुरू की और 5:45 बजे हसनपुर पहुंची. ट्रेन का अंतिम गंतव्य सहरसा है जो आमतौर पर रात 8:30 बजे तक पहुंच जाता है. हसनपुर रेलवे स्टेशन (Hasanpur Railway Station) के स्टेशन मास्टर मनोज कुमार चौधरी ने कहा, ‘जब यात्री रेलवे स्टेशन पर विरोध कर रहे थे, हम ड्राइवर के केबिन में गए. को-पायलट करमवीर यादव उर्फ मुन्ना इंजन रूम से गायब था.’

हसनपुर बाजार में नशे की हालत में मिला लोको

उन्होंने आगे बताया कि, ‘हमें सूचना मिली थी कि हसनपुर बाजार में एक व्यक्ति नशे की हालत में हंगामा कर रहा है. जब हम वहां पहुंचे तो हमने उसे गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान हसनपुर स्थित ट्रेन के लोको पायलट करमवीर यादव के रूप में हुई. उसके कब्जे से शराब की आधी बोतल भी बरामद की. हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और वरिष्ठ अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया है.’ घटना के बाद समस्तीपुर जोन के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) आलोक अग्रवाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई.

बाद में दूसरे लोको पायलट को दिया गया चार्ज

करमवीर यादव के नशे की हालत में पाए जाने के बाद लोको पायलट वीसी राजकुमार को चार्ज दिया गया, जो छुट्टी पर थे लेकिन उसी ट्रेन में यात्रा कर रहे थे और सहरसा जा रहे थे. ट्रेन आखिरकार शाम 6:45 बजे हसनपुर रेलवे स्टेशन से निकली.

सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.

Leave a Reply