बिहार के छपरा (Chhapra) में इंटर की परीक्षा की कॉपियों की जांच चल रही है. लेकिन कॉपी जांचने (Exam Copy Check) के दौरान कई चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं. जिन छात्रों ने बगैर पढ़ाई किए एग्जाम दी है वो अपने कॉपियों में फिल्मी गाने (Film Songs) लिख रहे हैं. ऐसी परीक्षा कॉपियों की स्क्रीनशॉट वायरल हो रही है. इस पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि इंटर बोर्ड एग्जाम की आन्सर शीट (Inter Board Exam Answer Sheet) देख कर उसे जांचने वालों के सिर चकरा जा रहे हैं. कई आन्सर सीट में परीक्षार्थियों ने भोजपुरी के गाने (Bhojpuri Songs) लिखे हैं. तो वहीं, कुछ ने कॉपी के अंदर रुपए भी रखे हैं. कुछ स्टूडेंट्स ने तो इससे भी आगे बढ़ते हुए गुजारिश करते हुए लिखा कि मेरी शादी (Marriage) होने वाली है, मैडम पास कर दीजिएगा.

छपरा शहर के एक सेंटर से एक परीक्षार्थी के द्वारा भोजपुरी गाना लिखी हुई कॉपी वायरल हो रही है जिसमें छात्र ने 21 नंबर के प्रश्न के जवाब में लिखा है, ‘तोहरा अंखिया के कजरा ही जान झगड़ा करा देले बा… और 22 नंबर के प्रश्न के जवाब में लिखा है, ‘तोरा बिना हुलिया बिरान लागे गोरी रे…’. आर्ट सब्जेक्ट की एग्जाम कापी में लिखे भोजपुरी गाने की स्क्रीन शाट वायरल होने के बाद तमाम तरह की चर्चा हो रही है. कॉपी जांचने वालों को आन्सर शीट में परीक्षार्थियों के तरह-तरह के जवाब लिखे मिल रहे हैं.

वहीं, एक कापी में परीक्षार्थी ने लिखा है कि मैडम पास करा दीजिए, मेरी शादी तय हो गई है. ऐसी ही कई कॉपियों में छात्राओं ने भी पास कराने के लिए अपील की है. इसके अलावा, प्रश्नों के जवाब नहीं आने पर कितने छात्रों ने तो पूरा का पूरा पन्ना ही खाली छोड़ दिया है. एग्जाम पास कराने का आग्रह करते हुए कई स्टूडेंट्स ने कॉपी में रुपए भी डाले हैं.

तामढ़ी लाइव न्यूज़ के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए क्लिक करें.
सीतामढ़ी लाइव न्यूज़ के ट्विटर हैंडल से जुड़ने के लिए क्लिक करें

Leave a Reply