शराब के खिलाफ पुलिस ने दो दर्जन अधिक स्लम बस्ती और अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर बीएससी पास छात्र समेत 15 को गिरफ्तार किया है। सोमवार को शास्त्रीनगर के मौर्य पथ, आशियाना-दीघा, कर्पूरी भवन स्थित स्लम में पुलिस ने छापेमारी की। कूर्परी भवन स्थित स्लम में छापेमारी के दौरान पुलिस ने देसी शराब सप्लाई करने वाले दो तस्करों चंदन कुमार (रुपसपुर नहर झोपड़पट्टी) और शशि कुमार (कुरकुरी, फुलवारीशरीफ) को गिरफ्तार किया है। दोनों लग्जरी कार में सवार होकर शराब की सप्लाई करने पहुंचे थे।

थानेदार रामशंकर सिंह के मुताबिक इनके पास से एक कार और 106 लीटर देसी शराब मिली है। चंदन व शशि की निशानदेही पर पुलिस ने एयपोर्ट क्षेत्र से नंद कुमार और विक्की को पकड़ा। वहीं दीघा थाने की पुलिस ने रामजीचक और रेलवे लाइन मुसहरी में छापेमारी कर शराब के धंधे में लिप्त आठ को गिरफ्तार किया है। थानेदार राजेश कुमार सिन्हा ने बताया कि दोनों जगहों से 60 लीटर देसी शराब बरामद की गयी है। 

पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने बीएससी पासआउट छात्र पवन कुमार को 85 बोतल शराब के साथ पकड़ा है। चित्रगुप्तनगर इलाके से उसकी गिरफ्तारी हुई है। किराये के मकान में शराब रखकर पवन उसकी बिक्री करता है। पुलिस ने कमरे से ही शराब बरामद की। जक्कनपुर थाने की पुलिस ने मोती पान गली में बीते रविवार की देर रात छापेमारी कर सुनील कुमार को पकड़ा। थानेदार सुदामा सिंह के मुताबिक सुनील के पास से 96 बोतल शराब बरामद की गयी।

गर्दनीबाग थाने की पुलिस ने चितकोहरा बाजार बर्तन मंडी में स्थित ऋषि केसरी के गोदाम से एक बोतल शराब बरामद की है। ऋषि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक गोदाम की छत पर शराब रखी थी। ऋषि के पड़ोसी दुकानदार ने ही शराब रखी थी जिसकी जानकारी गोदाम मालिक को थी। लिहाजा उन्हें गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने पड़ोस के इलेक्ट्रिकल दुकानदार सहित दो पर भी केस दर्ज किया है।

शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने देसी शराब की तस्करी करने वाले जिन दो तस्करों चंदन कुमार और शशि कुमार को पकड़ा है वे पुलिस को चकमा देने के लिये लग्जरी कार का इस्तेमाल करते थे। लग्जरी कार पर देसी शराब कई जगहों पर सप्लाई की जाती है। तस्कर अधिकांश तौर पर मुसहरी में ऐसे शराब की डिलीवरी करते थे। जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि ये लोग गंगा पार से देसी शराब मंगवाते थे।

Leave a Reply